लड़के के शादी करने को लड़की बन गया गौरव

प्यार इंसान से क्या क्या नहीं करवाता, इश्क़ में लोग जान तक दे देते है लेकिन यहाँ तो जान देने से भी अजीब मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के गौरव को फेसबुक पर पाकिस्तान के एक लड़के से दोस्ती हो गयी और चैटिंग करते करते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया।
बात यहाँ तक आ गयी की उन दोनों को अब एक दुसरे के साथ ही ज़िंदगी बितानी थी और शादी करनी थी।
लेकिन हिंदुस्तान और पाकिस्तान की बात आते ही परेशानी साफ़ दिखाई देती थी।  सरहदों के पार जाकर ये शादी कैसे हो, लेकिन इससे बढ़ी समस्या भी थी जो उन दोनों को दिखाई नहीं दे रही थी की वे दोनों ही लड़के है एक ही जेंडर के है फिर ये शादी कैसे होगी ?
गौरव ये बात अपने घरवालों को बताता उससे पहले ही उसके घरवाले उसके लिए लड़की तलाश करने लगे।  गौरव बहुत घबरा गया फिर हिम्मत करके उसने अपने घरवालों को ये बात बताई की वह पाकिस्तान में एक लड़के से बहुत प्यार करता है और शादी करना चाहता है। बेहद समझने बुझाने और नुमाइशों के बाद जब घरवाले पाकिस्तानी लड़के के घरवालों के बात करने को राजी हुए तो वहां भी यही समस्या थी सरहदों की लकीरों को मिटा कर शादी भी हो जाती पर दो लड़कों की शादी कैसे करें। 
कोई तोड़ ना निकलता देख एक शर्त रक्खी गयी की किसी एक को लड़की बनना पड़ेगा।  घरवालों ने ये शर्त इसीलिए रक्खी ताकि मामला शांत हो जाये क्योकि ये शर्त तो असंभव है।  अब दोनों में से किसी एक को तो कदम उठाना ही था और कुर्बानी देनी थी और ये काम किया गौरव ने और उसका साथ दिया उसकी बहन ने, दोनों ने एक डॉक्टर की जानकारी निकाली और इस मसले पर पूछ ताछ की तो पता चला की गौरव को लड़की बनाया जा सकता है जेंडर भी चेंज किया जा सकता है पर खर्च आएगा 8 लाख रूपये।
आखिकार ऑपरेशन करवा लिया गया और गौरव लड़के से आशिमा बन गया।  पाकिस्तानी लड़के ने कहा मुझे गर्व है गौरव पर जिसने हमारे प्यार के लिए इतनी बड़ी क़ुरबानी दी है।
अब दोनों का निकाह मार्च में होगा।

You might also like

Leave A Reply