यहाँ रोड पर पड़े थे नोट ही नोट, लोगों ने जमकर लूटे

कैसा हो अगर आप रोड पर कहीं जा रहे हो और सड़क पर आपको खूब सारे नोट पड़े हुए मिल जाएं, हैरानी और ख़ुशी होगी ना।
कुछ ऐसा ही शानदार नजारा देखने को मिला हांगकांग की एक सड़क पर जहाँ करोड़ों के नोट गिरे पड़े थे जैसे ही लोगों की नजर गयी सड़क पर जमकर लूटपाट मच गयी। लोगों के होश उड़ गए जब उन्होंने सड़क पर करोड़ों के नोट यूँ ही लावारिस पड़े हुए देखें, उन्होंने आव देखा ना ताव और गाड़ियां रोक रोक कर जमकर नोटों को अपनी जेबों में और गाड़ियों में भर लिया।
दरअसल यह नोट बैंक के थे बैंक की गाडी नोटों को एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर कर रही थी तभी रास्तें में ना जाने कैसे पीछे का दरवाजा खुल गया और एक नोटों से भरा बक्सा सड़क पर गिर गया, ताज्जुब की बात ये हुई की बक्सा सड़क पर गिरते ही खुल भी गया और उसमें रखे करोड़ों के नोट सड़क पर बिखर गए और इधर उधर उड़ने लगे।  यह देख लोगों ने मौके का फायदा उठा लिया और जमकर फ्री में बरस रहा पैसा अपनी अपनी जेबों में भर लिया। उनके लिए तो ये जैसे भगवान का दिया हुआ कोई स्पेशल तोहफा हो।
बैंक वालों के मुताबिक जब वैन पैसों को एक जगह से दूसरी जगह ले जा रही थी तभी रस्ते में बॉक्स गाड़ी से निकल कर सड़क पर गिर गया और खुल गया और गाडी में मौजूद बैंक कर्मियों को इस बात की तब भनक तक नहीं लगी।  जब तक बैंक कर्मियों को इसका अंदेशा हुआ तब तक नोट लुट चुके थे।
बैंक मैनेजर के अनुसार उस बॉक्स में तकरीबन दो मिलियन डॉलर की रकम थी जो लोगों द्वारा लूट ली गयी है।

लेकिन अब उन्हें वसूलने का पूरा प्लान बना लिया गया है और बैंक ने उन सभी लोगों पर जिन्होंने सड़क से नोटों को उठाया था पर चोरी और लूट का केस दर्ज करवा दिया है।  पुलिस ने चेतावनी जारी कर दी है की जिन लोगों ने भी सड़क से बैंक के पैसों की चोरी की है वह चुप चाप पुलिस स्टेशन आकर उन रुपयों को जमा करवा दें अन्यथा उन पर चोरी का मुकदमा चलाया जाएगा जिसके तहत दस साल तक की सजा संभव है।  अगर वे शांति से आकर पैसा जमा करा देंगे तो उन्हें कुछ नहीं किया जाएगा।
क्योंकि उन्होंने रूपये उठाये तब उसका कोई मालिक मौजूद नहीं था लेकिन अब रूपये चोरी का केस दर्ज़ है तो लौटने होंगे।  उम्मीद है बैंक को इस नुकसान की भरपाई हो जाएगी और जिन लोगों को पैसा कमाकर  बहुत ख़ुशी मिली थी वो अब ज्यादा दिन की नहीं रहेगी।  

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.