आपके भी नाखून पर बनी है आधे चाँद जैसी आकृति, जानिए इसका मतलब

हस्तरेखा शास्त्र और ज्योतिष विज्ञान में कई ऐसी बातें बताई गयी है जिनसे हमारे भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।  हमारे शरीर में कई तरह के निशान होते है जिनका कोई न कोई मतलब होता है। ऐसे ही Palmistry यानि हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार नाखूनों पर जो सफ़ेद आधे चाँद जैसा निशान होता है वे आपके व्यक्तित्व के बारें में कई राज़ खोलता है।

तर्जनी उंगली के नाखून पर अर्धचंद्र है तो यह बहुत ही शुभ होता है ऐसे लोगों की बहुत ही जल्द तरक्की होने वाली है और कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। जिन लोगों की तर्जनी अंगुली के नाखून में आधा चन्द्रमा की आकृति होती है उन्हें जल्दी ही खुशखबरियां मिलती है ऐसा माना जाता है।

मध्यम या बड़ी ऊँगली के नाखून पर अर्धचंद्र – बड़ी अंगुली को शनि की अंगुली भी कहा जाता है यह बाकि अँगुलियों से बड़ी होती है, यदि इसके नाखून पर अर्धचंद्र जैसी आकृति बनी हुई है मतलब व्यक्ति मशीनरी या उद्योग सम्बंधित कामों में सफलता जरूर प्राप्त करेगा, ऐसा माना जाता है

रिंग फिंगर पर अर्धचंद्र –
यदि व्यक्ति की अनामिका या रिंग फिंगर के नाखून पर अर्धचंद्र की आकृति है तो व्यक्ति आने वाली लाइफ बहुत ही अच्छी व्यतीत करेगा, बेहतर जीवन जीएगा तरक्की करेगा, ऐसा मना जाता है।

छोटी उंगली के नाखून पर अर्धचन्द्र-
यदि किसी व्यक्ति की कनिष्ठा या छोटी ऊँगली के नाखून पर आधे चाँद जैसा निशान है तो उस व्यक्ति को भविष्य में किसी चीज़ से लाभ मिलने की सम्भावना रहती है और वह लाभ सिर्फ बढ़ता जाता है। और आगे चलकर 2 गुना से 3 गुना भी हो सकता है।

अंगूठे के नाखून पर अर्धचंद्र – अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के नाखून पर आधे चन्द्रमा जैसी आकृति बनी होती है तो उस व्यक्ति को जल्दी ही ऐसा शुभ समाचार मिलने की उम्मीद रहती है जिससे उसे आशातीत और अचानक सफलता मिल सकती है।

लेकिन अगर आपके नाखून पर अर्धचंद्र ज्यादा बड़ा है तो यह बुरी खबर है।
यदि किसी नाखून पर यह अर्धचंद्र जैसी आकृति पूरे नाखून की आधी है, मतलब अगर आधा नाखून तक कवर कर रही है तो यह बुरा संकेत होता है, माना जाता है की ऐसे में व्यक्ति को जल्दी ही कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है।

नहीं है किसी भी नाखून पर अर्धचंद्र जैसा निशान या आकृति – यदि किसी इंसान के किसी भी नाखून पर कोई अर्धचंद्र जैसी आकृति नहीं बनी होती तो उस व्यक्ति का मेटाबोलिज्म खराब रहता है और सेहत से जुडी समस्या हो सकती है। ऐसे में उसे अपना और अपने खान पान का ख़ास ख़याल रखना चाहिए।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.