किस्मत साथ नहीं देती तो इस चीज़ को सदा अपने पास रखें, भाग्य जरूर साथ देगा

5646
bring good luck

जीवन में हर इंसान सफलता पाना चाहता है और सफलता पाने में मेहनत के साथ साथ भाग्य का भी साथ देना बेहद जरूरी होता है। अगर आप मेहनत बहुत करते है लेकिन आपका लक या भाग्य आपके साथ नहीं है तो आपको उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलती है।

इसीलिए ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताये गए है जिन्हें अपनाकर हम भाग्य को अपने अनुकूल बना सकते है। भाग्य अनुकूल होगा तो आपको इच्छानुसार परिणाम मिलने लगते है।

यदि कोई जॉब हासिल करना चाहते है तो इंटरव्यू देने जाते वक़्त अपने पर्स में पीपल की पत्ती को रखकर जाना चाहिए। माना जाता है कि पीपल की पत्ती में विष्णु भगवान का वास होता है। लेकिन इसे अपनी जेब में या पर्स में रखते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ये बिल्कुल भी कटे और मुडें नही।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा हो हर बार आपका Bad Luck चल रहा हो तो  हमेशा अपने जेब में मोर का पंख रखना चाहिए। इसे लाल या पीले कलर के सिल्क कपडे में रखना चाहिए।

ज्योतिष के अनुसार अगर आप कोई ख़ास और महत्वपूर्ण काम करने के लिए जा रहे है तो  चार लौंग की पत्तियों को अपनी जेब में रखकर बाहर निकलें। मान्यता है  कि इससे भाग्य साथ देने लगता है।

यदि कोई व्यक्ति तनाव या टेंशन में रहता है और सदा नकारात्मक विचार उसके मन में रहते है तो ऐसे में उसे सफ़ेद रंग का पत्थर सदा अपने पास रखना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इससे भाग्य भी साथ देगा और सकारात्मकता भी आएगी।

अगर आपको सुबह सुबह कोई कमाई हो और उसमें सिक्का मिले तो उसे कभी खर्च न करें और अपने पास रखें, माना जाता है की यह सिक्का और धन को अपनी और आकर्षित करता है।