आपका कान देखकर भविष्य बता देते है चीनी, जन्मकुंडली भी नहीं है जरूरी

1255

भारतीय भविष्य जानने के लिए जन्म कुंडली का सहारा लेते है, यहाँ ज्योतिषियों को किसी का भविष्य और उसके बारे में कुछ बताने के लिए जन्म कुंडली की जरुरत होती है लेकिन चीन में ऐसा नही है आपको जानकर अजीब लगेगा की चीनी लोगों के कान देख कर उनका भविष्य और उस शख्स के बारे में बता देते है। वे कान की बनावट और कान के साइज को देखकर किसी के भी भविष्य का अंदाजा लगा लेते है।

चीन लोगों के अनुसार जिन लोगों के कान बड़े होते है उनकी आयु ज्यादा होती है और वे काफी लंबे समय तक जीवित रहते है, वहां ऐसी मान्यता इसलिए भी है क्योंकि चीनी लोगों के भगवान शू जिंग के कान बड़े थे। चीनी ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के कान बड़े होते है वे लोग ज्यादा रिस्क लेते है उन्हें रिस्क लेना पसंद होता है और ऐसे लोग अच्छे श्रोता भी होते है।

वहीँ जिस व्यक्ति के कान छोटे होते है वे काफी अलर्ट और चौकन्ने रहते है ऐसे छोटे कान वाले लोगों को कोई भी काम शुरू करने में घबराहट होती है और वे काफी सोच समझकर कोई कदम आगे बढ़ाते है।

चीनी मान्यता के अनुसार जिन लोगों के कान चपटे होते है वे लोग सभी काम शानदार तरीके से पूरी कुशलता के साथ पूरा करते है, जिन व्यक्ति के कान गोल होते है वे बहुत ही भरोसेमंद किस्म के इंसान होते है ऐसे लोगों पर विश्वास किया जा सकता है और ये हमेशा पॉजिटिव एनर्जी देते है।

वहीँ जिनके कान थोड़े नुकीले होते है ऐसे लोग अपने भीतर कई तरह के सीक्रेट दबाये होते है, ऐसे ही जिस व्यक्ति के कान ऊपर निकले हुए होते है ऐसा आदमी बहुत ही सेंसिबल और समझदार होता है। जिस व्यक्ति के कान में घुमाव दिखाई दे तो ऐसा व्यक्ति अपनी बहुत ही अच्छी ज़िन्दगी जी रहा है ऐसा माना जाता है।

कान का सबसे निचला हिस्सा जिसमें महिलाएं बालियां पहनती है उस हिस्से को ईयर लोव कहते है, चीनी मान्यता है की जिस किसी महिला के इयर लोव बड़े होते है तो ऐसी महिला को बहुत ही अच्छा पति मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here