क्या कहती है आपकी जीवन रेखा? जानिए अगर दूसरी लाइन उसे काटे तो क्या होता है?

1666
jeewan rekha kaise padhe

Palmistry यानि हस्तरेखा विज्ञान जिसके माध्यम से हमें हाथों की लकीरों से जीवन और भाग्य के बारे में काफी बातों का पता चल जाता है पामिस्ट्री के अनुसार हथेलियों पर बहुत सी रेखाएं होती है लेकिन मुख्य 3 ही रेखाएं होती है- जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा। सभी की जीवन रेखा की बनावट अलग होती है कुछ की जीवन रेखा छोटी, किसी की टूटी हुई और किसी की डबल होती है। जानिए इनसब का क्या मतलब होता है –

अगर जीवन रेखा के आस पास छोटी छोटी और भी रेखाएं हो और वो जीवन रेखा को बीच बीच में काट रही हो तो ऐसा माना जाता है की ज़िन्दगी में उस समय समय पर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

जीवन रेखा हमारे दोनों हाथों में होती है। यदि एक हाथ की जीवन रेखा सही लेकिन दूसरे हाथ की टूटी हुई हो तो हस्तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार व्यक्ति को जीवन में परेशानियों और बिमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

जीवन रेखा की लाइन अगर पतली, लंबी और गहरी है तो यह अच्छी मानी जाती है। अगर किसी के हाथ में जीवन रेखा लंबी है तो उसकी लाइफ भी लंबी होगी ऐसा माना जाता है और उसे सेहत संबंधी परेशानियां भी कम होगी।

अगर हथेली में मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा कुछ हद तक एक ही जगह से स्टार्ट हो रही है और दोनें के बीच थोड़ा अंतर हो तो माना जाता है कि ऐसा इंसान खुले विचारों वाला होता है।

Advertisement