होनी-अनहोनी से बचाता है हनुमान जी का यह छोटा सा उपाय

यदि आप अपने कष्टों के निवारण हेतु मंदिर, दरगाह, बाबा, ज्योतिष, गुरु, देवी-देवता जैसी सभी जगहों पर भटक चुके है और उसके बाद भी कोई  शांति और संतुष्टि नहीं मिली और संकटों का जरा भी समाधान नहीं होता है, साथ ही मृत्युतुल्य  कष्ट हो रहा हो तो सिर्फ हनुमान जी की भक्ति ही बचा सकती है।

किसी भी भगवान की चालीसा चमत्कारी प्रभावों वाली होती है. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो चालीसा का पाठ जितना आसान होता है उतना ही प्रभावशाली भी होता है. जिन भक्तों को मंत्रों के उच्चारण या जाप में मुश्किल होती है उनके लिए उपासना की सबसे उत्तम विधि है चालीसा का पाठ।

प्रतिदिन सुबह और संध्यावंदन के समय पवित्र भावना और शांतिपूर्वक हनुमान चालीसा पढ़ने से  हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है, जो हमें हर तरह की जानी-अनजानी होनी-अनहोनी से बचाती  है।

हनुमान चालीस के कई फायदे भी है।
यदि आपको अनजान डर सताता रहता है, मानसिक अशांति रहती है तो नियमित हनुमान चालीस का पाठ करने से मन में चल रही उधेड़ बुन से मुक्ति मिलती है और नकारात्मकता दूर होती है।

हनुमान चालीसा श्री राम भक्त हनुमान को अष्टसिद्घि और नवनिधि के दाता कहा गया है। जो व्यक्ति नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करता है। उसकी हर मनोकामना हनुमान जी पूरी करते हैं चाहे वह धन संबंधी इच्छा ही क्यों न हो।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.