स्किन को हमेशा जवान बनाए रखते है ये फ्रूट जूस

अगर आप भी लंबी उम्र तक जवान दिखना चाहते है, अपनी स्किन को टाइट रखना चाहते है तो बाहर के तरह तरह के प्रोडक्ट यूज करने की बजाय प्राकृतिक तरीका अपनाये। यदि आप नियमित रूप से कुछ फलों के जूस का सेवन करेंगे तो भी निश्चित तौर पर लंबे समय तक अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रख सकते है।

स्किन साफ़ कर चेहरा चमका देते है ये जूस –

संतरे का जूस – ऑरेंज में विटामिन सी होता है जो की आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता तो बढ़ाता ही है साथ ही स्किन के टेक्सचर और रंग को भी बेहतर बनाने में मदद करता है।

मौसमी का जूस – मौसमी का जूस स्किन के रूखेपन को दूर करता है, यह आपकी सूखी त्वचा को मोइस्चर देता है। साथ ही आपकी इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करता है।

अनार का जूस- बढ़ती उम्र के लिए अनार का जूस बहुत ही फायदेमंद होता है।  अनार शरीर में खून की कमी को दूर कर रक्त प्रवाह को सुचारू रखने में मदद करता है जिससे आपके सौन्दर्यता बढ़ती है और ढलती उम्र का असर नहीं दिखता।

सेव का जूस- सेव के जूस का नियमित सेवन करने से स्किन सॉफ्ट बनी रहती है साथ ही इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम होने लगती है और चेहरे पर चमक आती है।

अंगूर का जूस – अंगूर एक बलवर्घक एवं सौन्दर्यवर्घक फल माना जाता है। अंगूर में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट होते है जो हमारे शरीर में खून की कमी को दूर करने में मदद करते है।  इसके नियमित सेवन से बेदाग़ और जवां त्वचा पायी जा सकती है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.