पुरुषों की इन आदतों से चिढ़ती है लड़कियां

हर इंसान की कुछ अच्छी आदतें होती है और बुरी, और कुछ ऐसी आदतें होती है जो दूसरों को परेशानी में डाल देती है ऐसी ही कुछ आदतें पुरुषों की होती है जिन्हे महिलाऐं नापसंद नहीं करती लेकिन उन्हें चिड हो जाती है पुरुषों से, अगर आपको भी ऐसी कोई आदत है तो तुरंत ध्यान दीजिये कहीं आपकी पार्टनर और आपके बीच इन्हे लेकर तनाव ना पैदा हो जाये –

कहीं आप भी तो उनके फ़ोन का रिप्लाई मैसेज से नहीं देते है अगर ऐसा है तो ध्यान रहे लड़कियों को पुरुषों की ये आदत बिलकुल बर्दाश्त नहीं है।  अक्सर पुरुष लड़कियों के फ़ोन पर पूछे गए प्रश्न का जवाब बाद में मैसेज से दे देते है जो उन्हें नापसंद होता है वे सोचती है की लड़के ऐसा बचने के लिए करते है उन्हें डायरेक्ट जवाब देने में हिचक या डर महसूस होता है इसीलिए वे ऐसा करते है उन्हें अपने सवाल के जवाब फोन पर ही सुनने पसंद होते है ताकि बातें क्लियर की जा सके तो अगर आप भी टेक्स्ट से ही रिप्लाई देते है तो ध्यान रखे।

कहीं घूमने जाना हो तो लड़कियां पूरा दिन लगा देती है पैकिंग करने में और वो भी उन्हें कम पड़ता है इस वजह से उन्हें और काम को पूरा करने में परेशानी आती है उनके कई काम रह जाते है लेकिन लड़कों को कोई टाइम नहीं लगता वे बस आधे घंटे में अपनी पैकिंग कर लेते है बस इसी वजह से लड़कियों को लड़कों से चिड  हो जाती है की जहाँ वे सारा सारा दिन लगा देती है वहीँ लड़कों को सिर्फ थोड़ा टाइम लगता है और उसके लिए वे बिलकुल कॉन्शस नहीं होते है।

लड़के अक्सर बेडरूम में या अकेले में ही लड़की से प्यारी प्यारी बातें करते है रोमांस करते है और क्लोज क्लोज रहते है लेकिन बाहर और दूसरों के सामने प्यार जताने से बचते है अपने घरवालों के सामने तो लड़के अपनी पार्टनर से बातचीत करने को भी बचते है ये लड़कियों को नागवार गुजरता है ये लड़कों की आदतें लड़कियों को पसंद नहीं है की वे सबके सामने अपने प्यार को जताने में क्यों शरमाते है या डरते है।

छोटी छोटी बातों में अपने ईगो को जगह देते है जब बात पुरुष के ईगो पर आ जाये उसके आत्मसम्मान पर आ जाये तो फिर वह किसी भी बात से समझौता नहीं करता है लेकिन हर छोटी बात को बिना सोचे अपने ईगो से जोड़ लेना और फिर लड़ाई कर लेना यह महिलाओं में खीज उत्पन्न करता है लड़कों की इस आदत से महिलाएं बेहद चिढ़ती है।

समय पर रिप्लाई नहीं करना, पुरुष अपने कामों में ही इतने मशगूल हो जाते है की मैसेज को देखना या मिसकॉल को देखना भी भूल जाते है या देखकर भी जवाब नहीं करते और फिर काफी समय बाद जब फ्री हो जाते है तब रिप्लाई करते है, ये बात महिलाओं में गुस्सा पैदा करती है और कुछ नहीं।  उन्हें लगता है की आप उन्हें प्रायोरिटी पर नहीं लेते है और लापरवाही से उनके मैसेज को अनदेखा कर देते है।

लड़कियों को देखते ही जाना- लड़के अपनी ही गर्लफ्रेंड से उसकी फ्रेंड की तारीफ़ करते है हालांकि यह सभी लड़के नहीं करते पर अक्सर ऐसा करना लड़की को खीज दिलाता है और आपके लॉयल नहीं होने का इंडिकेशन देता है।
अनुशासनहीनता – लड़कों की एक आदत होती है की वे थोड़े गैर जिम्मेदार ढंग से अपनी लाइफ जीते है करियर वाइज नहीं बल्कि अपने पर्सनल लाइफ को।
लड़कियों को सिस्टमेटिक ढंग से जीना और अपनी लाइफस्टाइल पसंद है लड़कों की ऐसी आदतों से उन्हें चिड होती है।  और तो और अगर लड़कों के जीने के सलीके को कोई लड़की चेंज करना चाहे तो उन्हें ये इंटरफेयर पसंद भी नहीं आता है।

You might also like

Leave A Reply