वो फनी लेकिन सच बातें जिनसे पुरुषों को झेलनी पड़ती है शर्मिंदगी

ट्रेजडी सिर्फ बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के साथ ही नहीं होती शर्मिंदा हमेशा महिलाएं ही नहीं होती, पुरुषों के साथ भी कुछ ऐसी चीज़ें है जिनसे वे खुद को कभी कभी शर्मिंदा महसूस करते है शायद आपको ये बातें महत्वपूर्ण न लगे पर गौर फरमाएंगे तो पाएंगे कहीं न कहीं बात तो है।

बाल :
अब अगर बिलकुल ना हो या आपके शरीर पर काम बाल हो तो शर्मिंदगी , अरे इसके शरीर पर तो बालही नहीं है ये तो लड़की है
और अगर ढेर सारे बाल हो तो कुछ मोमेंट्स पर अजीब लगने लगता है खास तौर पर कुछ महिलाएं इन बालों को बिलकुल बर्दाश्त नहीं करती है।
और फिर हाफ स्लीव्स का शर्ट पहना तो हाथों पे ढेर सारे बाल पैर पर बाल छाती पर बाल। आपको नहीं लगता कभी कभी कहीं न कहीं शर्मिंदगी झेली है आपने ?

गैस :
हालाँकि यह तो शरीर की नेचुरल प्रक्रिया है पर कुछ पुरुष गैस निकलने में इतनी आवाज करते है की उस समय के लिए उन्हें शर्मिंदा तो होना ही पड़ता है।  और कभी कभी ये आवाजे अलग अलग और अत्यंत मधुर होती है की लोग हँसे बिना नहीं रह पते है।
थोड़ा डाइट पर ध्यान देंगे तो इस समस्या से मुक्ति मिल सकती है।

आई ब्रो ( भौहे ) :- सब के नही पर अधिकतर पुरुषों के आपको जंगली भौंहे मिल ही जाएँगी जो उनके लुक्स पर चार चाँद लगा देती है उन्हें देख कर सबसे पहले बच्चे बेवजह ही डर जाते है। और वे महिलाओं के तरह ब्यूटी पारलर में जा कर आई ब्रो नही बनवाते है तो उनकी भौंहे बढ़ती ही जाती है।

पेट का बाहर होना :
जब किसी अच्छी पार्टी में जाना हो डेट पर जाना हो  और ड्रेस पहनने की बात हो तो कहीं न कहीं ये खटकता जरूर है और आप कितनी ही बार किसी ड्रेस को पहनने का इरादा बदल कर दूसरा ड्रेस ट्राई करते है।  और फिर जब ग्रुप में फोटो खिचवाई जा रही हो तो बाद में अपने को अलग ही प् कर कैसा लगता है।  शर्मिंदगी तो होती ही होगी न।?

वयस्क समस्या :
ये भी एक पहलु है और अति महत्वपूर्ण पहलु है जब आप अपने पार्टनर की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाते।
इस बारे में किसी भी प्रकार से या कोई भी समस्या आपको है तो इस समय भी आपको शर्मिंदगी तो झेलनी पड़ सकती है।

मुँह से बदबू :
ज्यादा देर तक काम करते रहने या किसी काम में हम इतना खो जाते है की किसी और से बात नहीं कर पाते है या कुछ खा पी नही पाते है ऐसे में मुँह काफी देर तक बंद ही रहता है और अचानक जब हम अपने किसी मित्र से बात करते है तो मुंह से दुर्गन्ध आती है
ये भी अपनेआप में एक शर्मिंदगी वाला पल होता है।

वाशरूम जाना :
कुछ पुरुषों में प्रोस्ट्रेट में परेशानी आने पर उन्हें बार बार टॉयलेट जाने की परेशानी भी झेलनी पड़ती है और काम के बीच में बार बार टॉयलेट जाने पर थोड़ी शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ती है।

You might also like

Leave A Reply