गर्लफ्रेंड दे रही है धोखा, इन संकेतों से पहचाने

एक शोध में पाया गया है की सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियां भी अपने पार्टनर को धोखा देती है जहाँ धोखेबाज़ लड़कों की संख्या 23 प्रतिशत है वहीँ चीटिंग करने  वाली लड़कियों का प्रतिशत भी 19 है।  यह बात सिर्फ फीलिंग्स की है अगर दूसरे के प्रति जाग जाये तो पहले वाले को अक्सर हम धोखा देने लगते है।
दरअसल दूसरे से हम ज्यादा बात करने लगते है उनके करीब जाने लगते है और मौजूदा पार्टनर को इसकी भनक तक नहीं लगने देते इसी को धोखा देना या अपने पार्टनर से चीट करना कहते है।
आपकी गर्लफ्रेंड कहीं आपसे चीट तो नहीं कर रही  है अक्सर ये शक पुरुषों को परेशान किये रहता है तो बता दें की ये बात पता करना अब ज्यादा मुश्किल नहीं है अपनी गर्लफ्रेंड की कुछ हरकतों पर नजर रखकर आप तय कर सकते है की वह आपको धोखा तो नहीं दे रही है।

उन्हें अचानक अपने फोन से ज्यादा ही प्यार हो गया है – अचानक से अपने फोन पर ज्यादा लगी रहती है यहाँ तक की वाशरूम में भी फोन ले जाने लगी है। फोन पर ज्यादा समय लगी रहने लगी है जो की कुछ दिन पहले तक नहीं थी।  फोन में नए पासवर्ड डालने  लगी है तो समझ जाइये दाल में कुछ काला है और आपको अब सतर्क होने का समय आ गया है इससे पहले की रिलेशनशिप पर कोई आंच आये।
आपके प्लान्स को तवज्जो ना दे – आपने प्लान बनाया था कहीं मिलने का कहीं चलने का और लास्ट तक पक्का था पर अचानक से वह  प्लान कैंसिल कर दे और ऐसा बार बार हो रहा हो और प्लान कैंसिल के या प्लान ही नहीं बनाने के बहाने बनाने लगे और बहाने भी बेतुके हो तो जनाब अब ये रिलेशनशिप खतरे में है तुरंत जांच करने की जरुरत है की मांजरा क्या है।
अपने ऊपर ज्यादा ध्यान देने लगे – ठीक वैसे ही जब आपकी नयी नयी रिलेशनशिप स्टार्ट हुई थी जब वह अपने पर जैसे ध्यान देती है ज्यादा मेकअप अच्छे ड्रेस पहनना, ज्यादा शॉपिंग अपनी ग्रूमिंग पर ज्यादा ध्यान और फिर अपने अलग ही प्लान बनाना।  इसका मतलब कोई उनकी ज़िंदगी में आ गया है या वह लाना चाहती है।  क्योंकि आपके साथ अब वह इतना सजने पर ध्यान नहीं देती है और अचानक कहीं और जाने के लिए अगर वह अपने पर ज्यादा ध्यान दें तो समझिए आपको धोखा दिया जा रहा है।
सार्वजनिक जगहों पर या पब्लिक प्लेस में अब आपसे दूर रहने लगी है एक समय था जब कहीं बाहर भी आप दोनों क्लोज रहते थे हाथ पकड़ लेते थे एक दूसरे के बेहद करीब चलते थे टच करते थे लेकिन अब पब्लिक्ली वे ऐसा करने से बचने लगी है।
 इसके अलावा फ़ोन की बात की शुरुआत में या टेक्स्ट मैसेज में भी डायरेक्ट काम की बात से शुरुआत होने लगी है तो समझ जाइये आपका पत्ता काटने की कोशिश जारी है तुरंत एक्शन लेने की जरुरत है।
अगर आपसे अचानक से सवाल जवाब करने लगी है बात बात की इन्क्वायरी करने लगी है और थोड़ा शक करने लगी है तो कन्फ्यूज होने की जरुरत नहीं है वह अपनी और ध्यान ना जाये इसलिए सारा दोष आप पर मंढ रही है।  सावधान हो जाइये वह आपके साथ कुछ गलत कर रही है।
अचानक से आपसे थोड़ा स्पेस मांग रही है। आपके फोन कॉल्स का जवाब नहीं दे रही है मिलने नहीं आ रही है और ठीक ढंग से व्यवहार नहीं कर रही है और वजह थकान घर की परेशानी या और कुछ  बता रही है तो संभल जाइये हो सकता है वह आपसे चीट कर रही हो। 

You might also like

Leave A Reply