झूठ है लड़कियों के बारे में ये धारणा

अक्सर लड़के लड़कियों के बारे में न जाने क्या क्या सोचते है और अलग अलग धारणाएं बना लेते है लेकिन हर बार यह सही नहीं होती है। ये वो धारणाएं होती है जो अक्सर एक लड़के से दुसरे लड़के में फैलती है और हम उसे सच मान लेते है बिना ये जाने की ऐसा वाकई में है या नहीं।
आइये जानते है ऐसे झूठ और झूठी भ्रांतियां जो अक्सर लड़के लड़कियों के बारे में पालते है –
लड़कियां गोलगप्पे की दीवानी होती है उन्हें गोलगप्पे खाना बहुत पसंद होता है और वे उसे देखते ही टूट पड़ती है और ऐसा ही ही नहीं सकता की वे गोलगप्पे देखे और खाने की जिद ना करे।  अगर आप भी ऐसी ही एक भ्रान्ति लेकर जी रहे है तो रुकिए। ये किसने कहा की हर लड़की को गोलगप्पे पसंद होते है जरुरी नहीं हर लड़की को पसंद हो और चटपटा देखकर तो सभी का मन खाने को करता है तो फिर ये इल्जाम सिर्फ लड़कियों के सर क्यों, क्या आपने कभी गोलगप्पे नहीं खाए।  कहीं न कहीं के फेमस गोलगप्पे तो लड़कों ने भी बहुत खाएं है ये तो सिर्फ इच्छा की बात है।
लड़कियों को गाडी चलाना नहीं आता है उनसे गाडी नहीं चलती है वे उन्हें इधर उधर भिड़ा देती है वे ट्रैफिक जाम कर देती है उन्हें ट्रैफिक के रूल्स का पता नहीं होता है।  आगे कही अगर थोड़ा सा जाम लगा हो तो और आगे की गाड़ी की ड्राइविंग सीट पर लड़की बैठी हो तो तपाक से हम बोल पड़ते है अरे यार लड़की चला रही है जाम तो लगेगा ही यार अगर कहीं दुर्घटना हो गयी और लड़की चला रही थी तो अरे यार लड़की चला रही थी इनको आती तो है नहीं एक्सीडेंट तो होना ही था।  क्यों भाई क्या आपने उत्तर के देखने की कोशिश की की जाम क्यों लगा हुआ है या जानने की कोशिश की की एक्सीडेंट में गलती किसकी थी पहले ही मन में धारणा बना ली और चलो कहीं एक लड़की ने गाडी ठोक भी दी तो क्या दुनिया की सारी लड़कियों को गाडी चलानी नहीं आती, ये कौनसी बात हुई।
लड़कियों को गाडी चलानी आती है बस वो थोड़ा ज्यादा सावधानी से गाडी चलाती है इसीलिए प्रॉब्लम थोड़ी ज्यादा होती है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप सारी  लड़कियों पर ये आरोप लगा दें अगर किसी लड़की ने आपसे ये सुन लिया तो फिर आर्गुमेंट के लिए तैयार रहिये।
लड़कियां कभी भी पहले प्रोपोज़ नहीं करेंगी- ये आपसे किसने कहा अगर किसी लड़की ने आपको आगे बढ़कर प्रोपोज़ नहीं किया इसका मतलब ये बिलकुल भी नहीं है की वे आगे से प्रोपोज़ नहीं करती है लड़कियों को अगर कोई पसंद आता है तो वे जरूर उसे ये अहसास दिला देती है और अगर आप अपने से कुछ ना भी बोले तो सही समय पर वे खुद ही आपको बता देगी की आपको वो पसंद करती है अगर ऐसा ना होता तो वे फिल्म स्टार्स या सेलिब्रिटी की दीवानगी कभी यूँ खुल्लम खुल्ला नहीं बताती ये भी तो प्रोपोज़ करना का तरीका ही है।
गन्दी फिल्में नहीं देखती है लड़कियां – अगर आप सोचे की लड़कियां शर्मीली होती है और गन्दी फिल्में वे नहीं देखती है ना ही अकेले में गन्दी हरकतें करती ही तो ये भी आप की ग़लतफ़हमी है।  ये भ्रान्ति है की लड़कियां गंदे काम नहीं करती है लड़कियां भी ऐसा करती है और अनेक शोध और इंटरव्यूज में लड़कियों ने माना है की वे फिल्में देखती है और अकेले में काम भी करती है और क्यों ना करें वो अंग्रेजी में कहावत है न वाय दो बॉयज हेव आल द फन ? आखिर लड़के ही सारे मजे क्यों करें।
लड़कियां चॉकलेट की दीवानी होती है लड़कियों को चॉकलेट देकर खुश किया जा सकता है – ज़माना बदल गया है अब बचपना नहीं रहा हम बड़े हो चुके है तो ये भ्रान्ति निकाल दीजिये की लड़कियां चॉकलेट की दीवानी होती है और आप देंगे तो खुश हो जाएंगी।  चॉकलेट टेस्टी होती है और आप भी खाना पसंद करेंगे लेकिन इसका ये मतलब तो नहीं की उन्हें वे पसंद ही है और हर समय उसकी दीवानी होती है।
लड़कियों को पिंक रेड कलर पसंद होता है – ये सब फिल्मों में होता था पर अब नहीं होता तो फिर आप अब भी इस झूठ के साथ क्यों जीते है इस धारणा को बदलिये हर लड़की का अपना अपना पसंद का कलर होता है सिर्फ दुनिया में पिंक या रेड ही नहीं बचे है तो ऐसा कुछ नहीं है कुछ लड़कियों को पिंक से नफरत भी होती है।
लड़कियों को दारु जल्दी चढ़ जाती है और वे ज्यादा दारू नहीं पी सकती – आप ज़रा बाहर निकल कर तो देखिये आजकल की लड़कियां बिंदास जीने वाली हो गयी है और जमकर नाईट लाइफ एन्जॉय कर रही है वे दारु एन्जॉय भी करती है और घर भी जाती है और बहकती भी नहीं है ये सिर्फ कंट्रोल की बात होती है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.