ज्यादा पी लेने के बाद न करें ये गलतियां, हो सकता है नुकसान

पीने पिलाने का माहौल कभी भी बन सकता है चाहे दोस्तों के साथ पार्टी का प्लान बना हो या फिर ऑफिस में कलीग्स के साथ बना प्लान अक्सर आप दो चार जाम लगाने का मौका ढूंढ ही लेते है।
लेकिन शौकिया तौर पर की गयी ये पहल थोड़ी देर बाद आपको समस्या में फंसा सकती है इसका अगर ध्यान रखेंगे तो पार्टी को एन्जॉय भी कर पाएंगे और होने वाले नुक्सान से भी बचे रहेंगे।

आपने भले ही थोड़ी सी ही pee हो और आप नशे में नहीं हो तो भी अल्कोहल पर किसी भी तरह की दवाई का सेवन बिलकुल नहीं करें।  अक्सर नशा करने के बाद हम तरह तरह की दवाई ले लेते है।  कोई नशा उतारने की लेता है तो कोई नशा और चढ़ाने की लेता है
पार्टी के बाद अचानक आपको याद आये की रात वाली दवाई तो लेना भूल गए हो तो उसे भूले ही रहे
ब्रिटेन के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ के शोध से पता चला है अल्कोहल के बाद मेडिसिन लेने से केमिकल रिएक्शन हो सकता है जिससे शरीर में टॉक्सिन बन जाते है जो सर दर्द से लेकर दिल के दौरे और लकवे का कारण भी बन सकते है।

नशे के बाद आप कई बार इस मोमेंट को जिन्दा रखने के लिए मोबाइल से फोटोज खेंच लेते है और उन पर लाइक्स पाने के लिए फेसबुक और अन्य सोशल साइट्स पर पोस्ट भी कर देते है भले ही ये आप सिर्फ मजे के लिए करें लेकिन याद रखें ये फोटोज किसी भी तरह से वायरल हो सकती है और आप की इज्जत खराब हो सकती है।  नशे की हालत में फोटोज वरेरह बिलकुल न खिंचवाएं।

आप शराब पीने के बाद करते है ये चीजें.. पर आपको मालूम नहीं पड़ता

पीने के बाद आपका खून गर्म हो जाना स्वाभाविक है लेकिन अपने आपको काबू में रखें ऐसे हर किसी से उलझ न जाएं कहीं बेमतलब में अगर आप किसी बार में या रेस्टोरेंट में बाउंसर्स से उलझ गए तो ये आपको काफी महंगा भी पद सकता है
नशा उतारने के लिए बेवजह किसी खट्टे मीठे तरल पदार्थ को पी कर बेवकूफी न करें याद रखें ऐल्कोहल के ऊपर ली गयी कोई भी चीज़ अगर रिएक्शन कर गयी तो बहुत मुसीबत हो सकती है।

ज्यादा खानें से परहेज़ करें : अक्सर यह धारणा होती है की पीने के बाद ज्यादा खाया ज्यादा है असल में हमें पता ही नही होता की कितना खाना है और कितना नही नशे में उस वक़्त हम बहुत ज्यादा खा जाते है जब हमें सबसे कम खाना चाहिए वार्ना आपका पाचन तंत्र जवाब दे सकता है।

ड्राइविंग से बचें : बिलकुल घिसा पिटा डाइलोग लगे लेकिन सावधानी ही बचाव है गाडी कृपया किसी नार्मल इंसान को चलाने देंगे तो आपकी मर्दानगी कम नही होगी। 

You might also like

Leave A Reply