अगर आपका दोस्त सिंगल है तो न बोले उसे ये बातें..

आज एक ऐसा दौर चल पड़ा है जहाँ जेब में पैसा हो न हो गाडी हो न हो अच्छी जॉब हो न हो लेकिन एक अच्छी लड़की लाइफ में जरूर होनी चाहिए।
आज हर किसी को एक रिलेशनशिप में होना पसंद है प्रोफेशनल लोगो को तो छोड़िये कॉलेज में और यहाँ तक की स्कूल में पढ़ रहे छात्र छात्रों को भी अपने बॉयफ्रेंड और गर्ल फ्रेंड चाहिए।

ऐसे में आज अगर सबसे दुखदाई कुछ है तो वो है सिंगल होना और ये स्तिथि और भी खराब बन जाती है जब उसका कोई दोस्त अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ मस्ती वाला जीवन जी रहा हो और उसके आस पास के लगभग सभी लोग रिलेशनशिप में हो तो स्तिथि और विकत हो जाती है और ज़िंदगी बोर लगने लगती है।

ऐसे में आपको उसका ख़याल रखने की जरुरत है दोस्त या भाई होने के नाते उससे ऐसी बातें न करें जो  उसे मन ही मन हीं भावना का शिकार बनाये या फ्रस्टेशन दे जैसे :-

अच्छा ही है भाई तेरे पास टेंशन नही है तू फ्री और आजाद है : 

ये बात सुन कर सिंगल लड़के को इतना घुस्सा आता है जिसकी कोई हद नही है और आए भी क्यों न , आप खुद तो गर्लफ्रेंड घुमा रहे हो उसके साथ मौज मस्ती कर रहे हो और जब दूसरो की बात आई तो आप उसे नसीहत दे रहे हो।  अरे भाई अगर टेंशन ही है तो तू क्यों टेंशन के साथ जी रहा है ये बात आपके दोस्त को बहुत घुस्सा दिल सकती है तो आप अपने दोस्त को कभी न बोले के अच्छा है गर्ल फ्रेंड नही है।

यार तू लगता तो हैंडसम है फिर भी तू सिंगल है : 
उसे अपने आप से नफरत से हो सकती है उसे लगेगा की कमी कहीं न कहीं उसी में है
और दूसरी चीज़ अगर वाकई आप उसकी तारीफ़ भी कर रहे होंगे की तू दिखता तो अच्छा है पर वो इसे नेगेटिव ले लेगा की आप उसके अकेले होने का मजाक बना रहे है।
तो कभी न बोले क्यों नही है आपके पास गर्लफ्रेंड।

तू एक काम कर ये कर वो कर : 
फ्री की राय मत दीजिये इस मामले में क्योकि एक तो उसका दिल पहले ही टूटा है और ऊपर से ये फालतू के आइडियाज उसका दिमाग खराब कर सकते है और वो घुस्सा हो सकता है वैसे भी लाख कोशिश करने के बाद भी जो इंसान सिंगल ही है उसे ये आइडियाज फालतू ही लगेंगे।

और भाई शादी कब कर रहे हो : 

पहले उसे अपनी ज़िंदगी ढंग से और मौज मस्ती से जी तो लेने दो आप खुद तो मस्ती कर रहे हो और उसे शादी के बंधन में बाँध रहे हो ये बात उसे बुरी लग सकती है।

तो सिंगल दोस्त सारी बातें करें पर रिलेशनशिप और गर्लफ्रेंड की बातें न करें और न  ही कोई सुझाव दें…

You might also like

Leave A Reply