कम पैसे में खुद का बिज़नेस खोलने के नए आईडिया! हर महीने अच्छी कमाई 

कोई भी बिज़नेस शुरू करने के लिए सबसे जरूरी है एक अच्छा बिज़नेस आईडिया! आज जानिए कुछ ऐसे अच्छे 8 बिज़नेस आइडियाज के बारे जिनसे आप कम पैसे इन्वेस्ट करके भी अपना बिज़नेस चालू कर सकते है .
पार्टी मैनेजमेंट :  आज बदलते दौर में अधिकतर लोग छोटे-बड़े इवेंट सेलिब्रेट करते ही रहते है, जैसे बर्थडे पार्टीज से लेकर एनिवर्सरी, सिर्फ घर के फंक्शन ही नहीं ऑफिस फंक्शन्स जैसे बिज़नेस पार्टी से लेकर कांफ्रेंस तक के  अरेंजमेंट की हेड एक लेके की बजाय लोग इस तरह के फंक्शन ओर्गनइजे कराने की जिम्मेदारी पार्टी या इवेंट मैनेज करने वाली कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट पर दे देते है, फिर उनका सारा इवेंट वो इवेंट आर्गेनाइजर कंपनी देखती है, इस तरह के बिज़नेस में प्रॉफिट मार्जिन बहुत होता है और वह सिर्फ कमीशन या फीस तक ही सीमित नहीं होता, आप इवेंट में तरह तरह से पैसे कमा सकते है . और इस तरह के बिज़नेस की डिमांड काफी बढ़ रही है . पहले इवेंट मैनेजमेंट का बिज़नेस बड़े मेट्रो सिटीज में ही सक्सेसफुल था लेकिन अब इसकी डिमांड छोटे शहरों में भी तेज़ी से बढ़ी है, ऐसे में एक इवेंट मैनेजमेंट का बिज़नेस शुरू कर सकते है, शुरुआत आप घर से ही कर सकते है इसके लिए बस आपको थोड़े कांटेक्ट बनाने होते है जैसे- बैंकेट हॉल के लिए होटल में कांटेक्ट, अच्छे रेस्टोरेंट्स से कॉन्टेक्ट्स, वैसे तो सारी एक्स्ट्रा चीज़ें होटल वाले ही प्रोवाइड करवा देते है लेकिन अगर आपके कांटेक्ट पर डीजे, और टेंट का सामन सस्ता मिलता है तो आप डायरेक्ट उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दे सकते है . नाम जमाने के लिए आपको सिर्फ एक या दो पार्टीज करवानी है इसके बाद आपके बिज़नेस का दायरा बढ़ता जाएगा और काम मिलता जाएगा . इनकम थोड़ी से बहुत ज्यादा भी हो सकती है देपेंद करता है की पार्टी कितनी बड़ी है कितने बजट की है .
पैकर्स एंड मूवर्स :- बिज़नेस इन्वेस्टमेंट – 2-3 लाख रूपये,
देश में ऐसे बहुत से प्राइवेट और सरकारी नौकरी वाले कर्मचारी है जिन्हें बार बार एक जगह से दूसरी जगह पर घर बदलना पड़ता है, बड़ी सिटीज में काम करने वाले लोग नौकरी बदलने के साथ साथ अपना फ्लैट या घर भी बदलते रहते है ऐसे में इस बिज़नेस की डिमांड बहुत है . क्योंकि वह इतने सामान को समेटके अपने साथ लेकाने की बजाय यह काम पैसे देकर करवाना पसंद करते है .
पैकर्स एंड मोवेर्स का काम उनके सामान  को एक जगह से दूसरी जगह पहुँचाने का होता है, इसके लिए आपको थोड़े से कुशल मजदूरों की जरूरत होती है जो सावधानी से क्लाइंट का सामान अच्छे से पैक करके गाडी में लोड करवा सके और उनकी जगह पर उतार सके . ट्रांसपोर्ट कंपनी में जानकारियां बनाकर आप सस्ते में ये काम शरू कर सकते है .
मोटर गेराज सर्विस :- यह आने वाले समय में और सफल होने वाले बिज़नेस में से एक हो सकता है, क्योकि आजकल हर इंसान के पास अपनी गाडी है और वह ज्यादातर अपनी गाड़ियों से ही ट्रेवल करना पसंद करते है, ऐसे में गाड़ियां रास्ते में खराब भी होती है, और अधिकतर गाडी वहां खराब होती है जहाँ दूर दूर तक कोई गैराज या मेकेनिक नहीं मिलता है, ऐसे में आप मोबाइल गैराज बिज़नेस शुरू कर सकते है इसके लिए आपको सिर्फ अच्छे मैकेनिक को कंटेंट करना है और उसे एक मोबाइल मुहैया करवानी है, इस बिज़नेस को बड़ा बनाने के लिए आप दूर स्थानों पर मौजूद गैराज वालों से भी कांटेक्ट बना सकते है ताकि किसी भी क्षेत्र में आप लोगों को सर्विस प्रोवाइड करवा सके और रूपये बना सके .
मोटर ड्राइविंग स्कूल :- आज हर घर में गाड़ियां मौजूद है और इनकी खरीद तेज़ी से बढ़ रही है, ऐसे में कई हाउसवाइफ और नौकरी पेशा लोग आज गाडी चलाना सीखना चाहते है,  ऐसे में ये बिज़नेस सदाबहार बिज़नेस साबित हो सकता है, इसके लिए आपको बस कुछ कुशल ड्राइवर्स को पार्ट टाइम हायर करना होगा जैसे की दिन में कुछ निश्चित घंटे की नौकरी, और कुछ सेकंड हैंड या इस्तमाल की हुई गाड़ियों को सस्ते में खरीद सकते है और नहीं तो हर दिन के रेंट पर किराये पर भी ले कर इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.