Matched content में ads दिखाकर बढ़ाएं अपनी Adsense कमाई

Google ने Taboola, Outbrain को टक्कर देने के लिए Matched Content फीचर लांच किया था, अब गूगल Matched content पर ads भी दिखाने लगा है। यह आपके Adsense में अपनेआप Enable नहीं होता है आप को Manually Adsense में जा कर Monetization Enable करना होता है।

Matched Content से आपकी Adsense से Earning में और बढ़ौतरी होने की उम्मीद रहती है, क्योंकि आपको एक तरह से एक्स्ट्रा Advertisement दिखाने का मौका मिलता है और Content Ads पर क्लिक भी ज्यादा होते है ऐसे में आप Matched content पर ads दिखा कर अपनी Earning बढ़ा सकते है .

अगर आप अपनी वेबसाइट पर पहले से ही Google matched content ads दिखा रहे है तो Adsense में My ads>Content>ad units खोलना है, यहाँ आपको आपके द्वारा क्रिएट किये गए विज्ञापन दिखाई देंगे जो आपकी वेबसाइट पर अभी लाइव चल रहे है, इसमें matched content भी होगा, आपको उसको edit करना है, जब आप इसे एडिट करेंगे तो Ad format ओपन हो जाएगा जिसमें एक side Ad Preview दिख रहा होगा और राइट साइड में ad name, और ad ऑप्शन होंगे, Ad option में सबसे पहले लिखा होगा Monetize with ads, जैसा की ऊपर फोटो में दिख रहा है, और उसके बाद स्टाइल और साइज लिखा होगा, आपको Monetize with ads को enable कर देना है और आपके पर Google Ads दिखाना चालू कर देगा, फिलहाल गूगल सिर्फ 3 ads ही दिखाता है लेकिन बाद में इसकी संख्या बढ़ने की उम्मीद है .

अगर आपके Matched Content पर Monetization का ऑप्शन दिखाई नहीं दे रहा है इसका मतलब आपकी वेबसाइट अभी इसके लिए एलिजिबल नहीं हुई है, यह गूगल साइट पर आ रहे ट्रैफिक के आधार पर तय करता है, जब आपकी साइट पर अच्छा ट्रैफिक आने लगेगा, और Matched Content पर क्लिक बढ़ने लगेंगे तो गूगल अपनेआप आपकी वेबसाइट को Matched Content पर Ads दिखाने के लिए एलिजिबल कर देगा .

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.