रात को आने वाले ये सपने साथ लाते है आपका फायदा

अक्सर रात को हमें सपने आते है कहते है जो दिन भर आपके साथ घटित होता है या जिसके बारे में आप सबसे ज्यादा सोचते रहते है या फिर कोई घटित घटना आपको याद रह जाती है तो यही सब बातें सपनों के रूप में आपके दिमाग में आती है। लेकिन रामायण के हिसाब से वाकई सपनों के कई अर्थ होते है अलग अलग सपनों के कई अर्थ होते है और ये बहुत कुछ संकेत देते है। जानिए वे सपने जिनका आना आपके साथ कुछ अच्छा होने का संकेत है –

अगर सपने में आप अपने आप को देखें और आपने सफ़ेद वस्त्र धारण किये हुए हो तो खुद हो जाइये ये भाग्य उदय का संकेत है सफ़ेद कपड़ों में अपने आपको सपने में देखना अच्छे भाग्य के आने का संकेत देता है।
अगर आपको ऐसा सपना आया है जिसमें आप पहाड़ों पर चढाई कर रहे है स्पेशली सफ़ेद पहाड़ों पर, तो यह आपके घर के लिए शुभ संकेत है इस हिसाब से आपके घर में कुछ अच्छा होने वाला है ऐसा समझा जाता है।
अगर आप सपने में सूरज को छूने की कोशिश कर रहे है सूर्य के एकदम करीब पहुँच गए है या उसे छु लिया है तो आपका भाग्य उदय हो चूका है या होने वाला है ऐसा समझा जा सकता है हालांकि इस तरह के सपने बहुत कम लोगों को ही आते है।
ऐसे ही अगर ये सब आप चाँद के साथ कर रहे है तो ये धन के आने के संकेत देता है।
यदि सपनें में आप भगवान के दर्शन करने जा रहे है या किसी धार्मिक स्थान पर है तो वैसा ही होने वाला है या तो आप जल्द किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करने वाले है या आप पर भगवन की कृपा आने वाली है और भगवान आपके सभी काम सफल करने वाले है।
यदि आप सपने में अपने आप को किसी कुण्ड में स्नान करता हुआ या डुबकियां लगाता हुआ पाए तो खुश हो जाइये ये शुभ संकेत है ये आपके कोई कष्ट कोई बीमारी या रोग दूर होने के संकेत है।
अगर आप खुद को शराब या नॉन वेज खाता हुआ पातें है तो ये भी अच्छी खबर आपने के संकेत होते है।
अगर आप अपने आप को डांस करता हुआ पाते है तो अच्छी आय होने वाली है ऐसा माना जाता है वहीँ अगर आपके सपने में बच्चे नाच रहे हो तो जल्द ही किसी की शादी होने वाली है ये संकेत समझने चाहिए।

यदि आप किसी परेशानी में है और सपनें में अपने आप को किसी पेड़ के नीचे खड़ा हुआ पाते है तो खुश होने के समाचार है क्योंकि जल्दी ही कोई आपकी मदद को आने वाला है ऐसे संकेत देता है ये सपना।
ऐसे ही अगर आप सपने में कफ़न देखते है तो जिस समस्या से आप जूझ रहे है वह जल्द ही दूर होने वाली है ऐसा समझा जाता है।

You might also like

Leave A Reply