सोते समय तक‌िये के पास रखें ये चीज़, हर समस्या से मिलेगी मुक्ति

तनाव और परेशानी दूर करने के लिए – सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें फिर उसे सिरहाने रख कर सोएं। ऐसा करने से तनाव और परेशानियां खत्म होंगी, सकारात्मकता का संचार होगा।

परीक्षा का भय दूर करने के लिए-  प्रतिदिन देवी सरस्वती के आगे दीपक जलाएं और किताबों को तक‌िये के पास रख कर सोएं सफलता कदम चुमेगी।

बुरे स्वप्न आते हैं तो – सोने से पहले हनुमान चालीसा अथवा सुंदर कांड का पाठ करें फिर उसे अपने सिरहाने के नीचे रख कर सोएं। प्रतिदिन ऐसा करने से तनाव और परेशानियां खत्म होंगी, सकारात्मकता आएगी, वैसे बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए बिस्तर पर गंगाजल छिडककर सोने से भी बुरे सपने परेशान नहीं करते है।
नेगेटिव विचार दूर रखने के लिए – तक‌िये के पास लोहे से बनी कोई भी वस्तु रखने से नकारात्मकता दूर भागती है।
मानसिक परेशानी, डरावने सपने और राहू अशुभ प्रभाव दे रहा है तो लाल क‌िताब के अनुसार तकिए के पास मूली रखकर सोएं, सुबह शिवालय जाकर उस मूली को अर्पित कर आएं।
अच्छी नींद के लिए – धार्मिक मान्यता और अरोमा थैरेपी के अनुसार देवी-देवताओं को चढ़ाए गए फूल तक‌िए के नीचे रखकर सोने से व्यक्ति जल्दी और अच्छी नींद भोगता है।
दुर्गा सप्तशती को सोते वक्त तकिए के पास रखने से डर, च‌िंता और तनाव से निजात मिलता है।  मान्यता है की लहसुन सौभाग्य का प्रतीक है। उसे जेब अथवा सोते समय तकिये के नीचे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

दुनिया के कई क्षेत्रों में लहसुन की कली को रात को सोते समय अपने तकिये के नीचे रखा जाता है। इस चीज़ के पीछे तथ्य है कि ऐसा करने से रात को नींद अच्छी आती है। इसके साथ ही आपका भाग्य भी अच्छा-खासा निखर जाता है। इसके साथ ही सोते समय इसे साथ रखने से यह हमें नेगेटिव एनर्जी से भी बचाता है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.