महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी-ट्वेंटी की कप्तानी छोड़ी

भारत को टी ट्वेंटी और वन डे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने तुरंत सबको चौंकाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के वन डे और टी ट्वेंटी के कप्तानी से संन्यास ले लिया।
35 साल के कैप्टेन कूल टेस्ट टीम की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके है हालांकि वे क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और खिलाडी के तौर पर हमेशा उपलब्ध रहेंगे, लेकिन अब कप्तानी नही करेंगे। विराट कोहली को अब भारतीय क्रिकेट वन डे और टी ट्वेंटी टीम का कप्तान बनाया जा सकता है अगर ऐसा होता है तो वे तीनो फॉर्मेट के कप्तान बन जाएंगे।

इस बारे में धोनी ने BCCI को सूचना भी दे दी है, धोनी ने सेलेक्टर्स को बताया की वे आने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे।  BCCI के CEO राहुल जौहरी ने धोनी के तीनो फॉर्मेट्स में बतौर कप्तान टीम इंडिया के लिए योगदान का शुक्रिया अदा किया है और कहा की उन्होंने टीम को कई ऊँची बुलंदियों तक पहुँचाया और उपलब्धियां दिलवाई है,  उनका नाम भारतीय क्रिकेट के स्वर्णिम इतिहास में दर्ज हो गया है।

इस बात की जानकारी BCCI  ने भी ट्वीट कर दी, देखें ट्वीट –

धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने  28 साल बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप, 2007 में  आईसीसी वर्ल्ड 20-20, 2007-08 कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज जैसे अहम् मुकाबले जीते।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.