बोया आलू निकला टमाटर, किसान हैरान

घटना लुदाना गाँव की है एक किसान के खेत में हैरान कर देने वाली  घटना हुई और उसका खेत पूरे गाँव वालों के लिए कौतुहल का विषय  बना हुआ है लोगों का उसके खेत में आना जाना लगा हुआ है और हो भी क्यों न ? जब बात ही हैरान कर देने वाली है।
दरअसल किसान का खेत आलू का है और वहां टमाटर उग आये है जबकि उसने टमाटर के बीज कभी बोये ही नहीं वह तो सिर्फ आलू की खेती कर रहा था।
चौंक गए न।  इस चौंकाने वाली घटना के बाद से ही किसान और आस पास के लोग परेशान है तो इस बात से की ये हुआ कैसे।
दरअसल रणवीर नाम के किसान ने अपने खेत में आलू की बुवाई की थी और इन्तेजार था तो आलू आने का लेकिन जब आलू के पौधे पर टमाटर आ गए तो वो हैरान हो गया।  टमाटर को चख कर देखा गया उन्हें सब्जी में डालकर देखा गया तो बिलकुल  ही स्वाद आया और उसमें खटाई भी थी।

किसान से बात करने पर उसने पूरा मांजरा बताया की उसे सड़क पर आलू की भरी हुई बोरी पड़ी मिली थी जिसे वह घर ले आया था उसमें जो मोटे मोटे आलू थे उनकी उसने सब्जी बना खा लिया और छोटे आलू की अपने  खेत में फसल उगाने की कार्यवाही कर दी।
कुछ समय बाद आलू का पौधा निकल आया उसमें फूल निकल आये लेकिन देखते ही देखते ये टमाटर में तब्दील हो गए नीचे आलू का गुच्छा था और पौधे के ऊपर टमाटर, टमाटर का रंग हरा था।  उन्होंने जांचने के लिए जब टमाटर को चेक किया तो वे वाकई टमाटर ही थे। और उसी पौधे के नीचे आलू भी थे।
रणवीर हैरान थे ये देखकर की कैसे एक ही पौधे से दो सब्जियां निकल रही थी।
जैसे ही ये बात उन्होंने आस  पास बताई लोगों का हुजूम लग गया हर कोई इस चमत्कार को देखने के लिए दौड़ा चला आया पूरे गाँव में ये कौतूहल का विषय बना रहा और लोग दिन भर अलग अलग तरह की बातें करते रहे।
किसान के मुताबिक अभी पौधा पूरी तरह ग्रो नहीं हुआ है इसीलिए टमाटर कच्चे है और हरे है अब उन्हें इसके पकने का इन्तेजार है वे देखना चाहते है की पकने के बाद टमाटर का रंग लाल होता है या नहीं। 

You might also like

Leave A Reply