यहाँ 6 साल का लड़का निकला प्रेग्नेंट, डॉक्टर हैरान

बहुत ही हैरानी में डाल देने वाली अविश्वसनीय खबर सामने आई है की एक 6 साल का लड़का प्रेग्नेंट था, डॉक्टर ने उसके पेट में से अविकसित भ्रूण निकाला है।  यह गजब की घटना देश के वाराणसी की है
झारखण्ड के गड़वा निवासी रमेश के पिता ने बताया की पिछले कुछ दिनों से बच्चे के पेट में दर्द की बहुत शिकायत रहती थी और काफी समय से वह ठीक  से कुछ खा पी भी नही रहा था।  और कमजोर होता जा रहा था

उन्होंने पहले बी एच यू से इलाज करवाया पर आराम नही मिलने पर एक प्राइवेट हॉस्पिटल में दिखाया, शुरूआती जांच में डॉक्टर्स ने पेट में गाँठ होना बताया और गाँठ निकालने के लिए आपरेशन बता दिया।  लेकिन जब आपरेशन शुरू हुआ तो डॉक्टर्स हैरानी में पड़ गए, गाँठ जैसी दिखने वाली वो चीज़ अविकसित भ्रूण था जिसे 2 घंटे के आपरेशन के बाद निकाल दिया गया। इतने छोटे बच्चे के प्रेग्नेंट होने का ये पहला मामला है।  .

डॉक्टर्स की माने तो 5 लाख बच्चों में किसी एक बच्चे के साथ ही ऐसा होता है और ये संभव है। इसे ट्युरो थ्येरी कहते है जिसमें एक माँ के गर्भ में दो बच्चो के भ्रूण होते है लेकिन विकसित केवल एक ही हो पाता है और वह अविकसित भ्रूण उस बच्चे के पेट में चला जाता है।  और धीरे धीरे विकास करने लगता है।  डॉक्टर्स ने बताया भारत में यह ऐसा 10वा मामला है इससे पहले भी ऐसे 9 मामले सामने आये है।
बच्चे के पेट में भ्रूण की बात सुनकर परिजनों के तो होश उड़ गए और उन्हें यकीन नही हुआ पर सारा मांजरा समझने के बाद परिजनों को तसल्ली आयी।  डॉक्टर्स ने बताया इसी वजह से बच्चा कमजोर होता जा रहा था लेकिन अब सब ठीक है।

Related Stories: 
बकरी ने दिया इंसानी बच्चे को जन्म, वजह कर देगी हैरान
बोया आलू निकला टमाटर, किसान हैरान
लड़की ने दिया घोड़े को जन्म, याद आई अपनी गलती

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.