भागे हुए अपराधी ने पुलिस की मदद के लिए भेज दी खुद की सेल्फ़ी

दुनिया में अजीब अजीब नमूने होते है इसका ताजा उदहारण देखने को मिला जब एक वांटेड अपराधी ने खुद की फोटो पुलिस को भेज दी। लेकिन उसका इरादा पुलिस की मदद करने का भी नहीं था। जानिए आखिर मामला है क्या –
दरअसल पुलिस ने एक अपराधी को पकड़ने के लिए जिसका आम डोनाल्ड है ,उसकी तस्वीर के पोस्टर छपवाए और वांटेड टैग के साथ जगह जगह भिजवा दिए और छपवा दिए।  लेकिन जैसे ही ये वांटेड वाली तस्वीर उस अपराधी ने देखी तो उसे उस पुलिस द्वारा छपवाई इस तस्वीर में अपनी फोटो पसंद नहीं आई, तो उसने एक अच्छी सी खुद की फोटो खेंची जिसमें वो अच्छा दिख रहा है और आस पास का माहौल भी अच्छा  दिख रहा है और पुलिस को भेज दी और लिखा – ये लो मेरी अच्छी वाली फोटो, वो जो आपके पास है उसमें में अच्छा नहीं दिख रहा इस वाली को इस्तमाल करो।
पुलिस वाले हैरान थे क्योंकि यह अपनेआप का पहला अजीबो गरीब मामला था की अपराधी खुद की और क्लियर फ़ोटोज़ पुलिस को भेज रहा हो।
लेकिन पुलिस भी चुप नहीं बैठी और उन्होंने उसे जवाब में लिखा आपका शुक्रिया जो आपने हमारी मदद की अब बस आप थाने आजाये और हमसे  बात कर लें।
जो डोनाल्ड की फोटो पुलिस के पास है उसमें वह बड़ा ही अजीब दिखाई दे रहा है लाल सुर्ख आँखें और कार्टून सा चेहरा शायद यही बात डोनाल्ड को अच्छी नहीं लगी हो हो सकता है वह अपनेआप को ज्यादा हेंडसम समझता हो जो उसने एक शानदार सी सेल्फ़ी खेंच के पुलिस को भेज दी।
खेर जो भी हो डोनाल्ड एक भगा हुआ अपराधी है और आशा है की उसकी इस बेवकूफी की वजह से पुलिस उसे जल्द पकड़ने में कामयाब होगी।

ऐसा मामला कुछ समय पहले चीन में भी हुआ था जब ऐसा ही एक सनकी अपराधी अपनी एक बेवकूफी की वजह से पुलिस की गिरफ्त में आ गया था।
चीन में एक अपराधी के लिए पुलिस में ऐसे ही वांटेड के पोस्टर छपवाए थे और जैसे ही उस अपराधी को इस बात का पता चला तो उसने अपने पोस्टर देखने की इच्छा जाहिर की पर जैसे ही उसने अपने वांटेड अपराधी के पोस्टर देखे वो हैरान था और गुस्से से लाल पीला हो गया और पुलिस को कोसने लगा। दरअसल उसको परेशानी ये नहीं थी की उसे पुलिस ढूंढ रही है और उसके पोस्टर छप चुके है उसे परेशानी इस बात से थी की पोस्टर में उसका नाम गलत छापा हुआ था। और इसी बात के लिए उसने पुलिस से संपर्क साध डाला और पुलिस को सुझाव दिया की वे पोस्टर्स में से उसके नाम की स्पेलिंग को ठीक करें।
पुलिस के ऐसा नहीं करने पर उसने दो तीन बार लगातार पुलिस से संपर्क किया और आखिरकार वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।  यकीन नहीं होता क्या वाकई अपराधी इतने बेवकूफ होते है। 

You might also like

Leave A Reply