बेटे के गूगल सर्च की हिस्ट्री देख पापा के होश उड़े

आजकल की जनरेशन के बच्चे पुराने ज़माने के बच्चों से कहीं आगे है इस बात में कोई शक नहीं है।  साइंस और टेक्नोलॉजी ने इस जनरेशन को बहुत एडवांस बना दिया है।  पहले जहाँ स्कूल के बच्चों को मोबाइल नसीब नहीं होता था वहीँ आजकल के स्कूल के बच्चे फेसबुक और व्हाट्सप्प पर अपना अकाउंट बनाए बैठे है। यहाँ तक तो ठीक था पर अपने 8th class में पढ़ने वाले बच्चे की हरकत देख पापा शॉक हो गए।  

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर एक पिता ने अपने 14 साल के बच्चे को जब लैपटॉप पर इंटरनेट चलाना सिखाया और बताया की कैसे सभी सवालों के जवाब google पर आसानी से मिल जाते है।  कुछ भी सर्च करना हो तो बस गूगल पर लिखो और  आंसर मिल जाता है। 2 दिन सिखाने के बाद जब पापा ने घर का लैपटॉप खोला और ये देखने के लिए की बेटा दिन भर क्या सीख रहा है उन्होंने हिस्ट्री चेक की तो लैपटॉप की हिस्ट्री खोलते ही उनके होश उड़ गए।  बेटे ने Google Search के अलावा और कुछ चलाया ही नहीं था और जो सर्च किया था उसे देख तो वे आजकल के बच्चों की सोच पर हैरान रह गए। बेटे द्वारा किये गए ये सर्च सामने आये  – सनी लियॉन विद आउट क्लॉथ,  सनी लियॉन न्यूड फोटोज ..


पापा हैरान थे कि इतने से बच्चे के दिमाग में ऐसी बातें आई कहाँ से? और कैसे उसका दिमाग इन बातों में इतना तेज़ चलता है। सर्च करने के लिए इतनी सारी काम की और नॉलेज की चीज़ें है फिर भी बच्चे ने सबसे पहले और बार बार गन्दी चीज़ें ही सर्च की।  उन्होंने तुरंत स्कूल में टीचर्स से मीटिंग की और आग्रह किया की इस और ध्यान लगाया जाये और बच्चों को इंटरनेट के अच्छे उपयोग के बारे में समझाया जाये ना की बुरे।  


उनके हिसाब से आजकल टीवी पर आइटम डांस ही दिखाए जाते है और छोटे बच्चे अपने दोस्तों से इन्ही सब की बातें करते है जिससे उनका दिमाग विकसित नहीं हो पाता है।  उन्होंने आग्रह किया की सभी पेरेंट्स को अपने बच्चों को कंट्रोल में रखना चाहिए और उसकी हर एक गतिविधि पर नजर रखनी चाहिए।  

You might also like

Leave A Reply