बेटे का गुस्सा पिता ने नोटों पर निकाला, फाड़ डाले चौदह लाख

दुनिया में अजब गजब किस्से होते है लेकिन जिन रुपयों को कमाने के लिए हम जी जान लगा देते है उन्हें ही नष्ट कर देने वाली घटना हो तो थोड़ी हैरानी होगी। लेकिन एक बुजुर्ग ने ऐसा कर डाला उसने अपने पास जमा चौदह लाख से भी ज्यादा रूपये सिर्फ इसलिए फाड़ डाले क्योंकि उसे अपने बेटे पर गुस्सा आ गया था।  वाक्या बड़ा हैरानी में डाल देने वाला है।
बेटे को अपने पिता की केयर नहीं करना बड़ा महंगा पड़ गया बेटे ने सपने में भी नहीं सोचा होगा की पिता गुस्सा यूँ निकालेंगे की इतनी बड़ी रकम मुझे देने की बजाय फाड़ डालेंगे।
दरअसल यह घटना चीन में हाल ही में हुई है।  एक बुजुर्ग को उसके बेटे और बहु पर इस बात पर गुस्सा आ गया की वे उनकी देखभाल ठीक से नहीं कर रहे थे। बुजुर्ग को डर सताने लगा की वे बुढ़ापे में अब उसकी देखभाल नहीं करने वाले क्योंकि उसका बेटा अभी से ही उसपर ध्यान  नहीं देता है फिर क्या था बुजुर्ग ने तय किया की मेरी प्रॉपर्टी का थोड़ा सा भी हिस्सा बेटे को नहीं मिलना चाहिए और अपने पास जमा चौदह लाख से भी ज्यादा के नोटों को छोटे छोटे टुकड़ों में फाड़ डाले। बुजुर्ग के पास इतना रुपया अपना पुराना घर बेच कर आया था। और वह नहीं चाहता था की ये रकम उसके बेटे को मिले।

सारी रकम बर्बाद होता देख बेटे बहु की नींदें उड़ गयी और उन्होंने उन्हें बचाने का प्रयास किया।  बेटा फ़टे हुए नोट लेकर सीधा बैंक गया जहाँ बैंक ने ये कहकर नोट चेंज करने से मना कर दिया की यह कुछ ज्यादा ही टुकड़ों में फट चुके है।  और बैंक ने बेटे के सामने सुझाव रखा की अगर वह इन नोटों को जोड़ कर ले आये तो चेंज किये जा सकेंगे।
फिर क्या था इतना रुपया बचाने बेटे बहु लग गए काम पर और पूरे तीन महीने लगातार चिपकाते रहे फ़टे हुए नोट, एक दिन में तकरीबन उन्नीस घंटे नोटों को जोड़ने में लगाए और करीब 1200 नोटों को जो छोटे छोटे टुकड़ों में थे पूरे 3 महीनों में जोड़ डाला।

You might also like

Leave A Reply