एक चूहे की वजह से फ्लाइट हुई कैंसिल, पूरा स्टाफ परेशान

स्पेन से इटली जा रहे एक विमान को उड़ने से इन वक़्त पायलट ने रोक दिया वजह बड़ी हैरानी वाली थी की विमान में कहीं से चूहा  आ गया था।
पायलट बस प्लेन को उड़ाने ही वाला था की एक चूहा उन्हें विमान में दिख गया फिर क्या था पायलट ने विमान उड़ाने से मना कर दिया और उसे वापिस ले गया और मेंटिनेंस वालों के हवाले कर दिया।
ये सुनने में बड़ी छोटी सी बात लगे लेकिन है बड़ी बात।  दरअसल अगर विमान में चूहा किसी वायर को काट दे तो आसमान में ही विमान में शार्ट सर्किट हो सकता है या कोई तकनीकी खराबी आ  सकती है और अंतरिक्ष में ही विमान किसी बड़ी दुर्घटना का शिकार हो सकता था। इसीलिए पायलट ने विमान उड़ाने से ही मना कर दिया।
उधर यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्हें पूरे 2 घंटे इन्तेजार करना पड़ा और फिर आखिरकार लेट हो जाने की वजह से उस फ्लाइट को ही रद्द कर दिया गया और दूसरी फ्लाइट का बंदोबस्त किया गया।  इस पूरे वाकये और असुविधा के लिए विमान कंपनी ने यात्रियों से माफ़ी भी मांगी और तुरंत जांच के आदेश दिए क्योंकि ये एक गंभीर मामला है।
विमान पूरी जांच  पड़ताल और सुरक्षा जाँच से गुजरने के बाद ही यात्रियों के लिए और उड़ने के लिए उपलब्ध होता है और इसके बाद भी इस तरह की समस्या होना एक बड़ी बात है।  हालांकि ये शहर द्वीप पर स्थित है और वहां चूहों की समस्या कुछ ज्यादा ही है। 

You might also like

Leave A Reply