एक कटोरी पानी से बदल जाएगी किस्मत, जानिए सबसे सरल ज्योतिष उपाय

ज्योतिष विज्ञान की खास बात यह है की जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए आपको बहुत ज्यादा परेशानी वाले उपाय नहीं करने पड़ते।  ज्योतिष में ऐसे सरल उपाय भी है जिन्हें आसानी से करके आप अपनी किस्मत को बदल सकते है और सौभाग्य को प्राप्त कर सकते है।

ज्योतिष उपाय आपकी कुंडली में ग्रहों की खराब दशा को अच्छा करने का काम करते है, किस्मत का खराब होना दरअसल ग्रहों का खराब होना है और उन्ही को सुधारने के लिए ज्योतिष ज्ञान है।

ये कुछ आसान उपाय है जिन्हें कर आप अपनी ज़िन्दगी कुछ हद तक बेहतर बना सकते है –
एक कटोरी में पानी भरिये और उसे दिन में 3-4 घंटे के लिए सूर्य की रौशनी में रख दीजिये, और बाद में शाम के समय इस पानी को भगवान् को याद करते हुए अशोक या आम के पत्तों की सहायता से पूरे घर में (छीटें) छिडक दीजिये।  ऐसा करने से पूरे घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है और पॉजिटिव वाइब्स घर में आती है।

लोबान का उपाय :- अक्सर देखा जाता है की कुछ घरों में होली और दिवाली को लोबान की धुनि की जाती है आप इसे हर दिन शाम को पूरे घर में कर सकते है।  लोबान बहुत पवित्र होता है और इसकी खुशबू घर में फैलने पर घर में मौजूद सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां और भूत प्रेत घर छोड़ कर दूर चले जाते है।
गैस पर छाना (सूखा गोबर) जलाइए, अच्छी तरह जल जाने पर उसे एक चिमटे या झर पर रख कर उसमें लोबान का चूरा धीरे धीरे डालते जाइये और पूरे घर में घुमते जाइये, ध्यान रहे की घर का कोई हिस्सा छूट ना जाये।  ऐसा करने से धुंआ पूरे घर में फ़ैल जाएगा।  इसकी खुशबू बहुत ही अच्छी और पवित्र होती है।

शाम के समय जब घर में पूजा करें, तो आरती करते समय शंख जरूर बजाएं, शंख बजाने से और शंख का पानी आरती के बाद घर में छिडकने से घर का दुर्भाग्य दूर होता है।

शाम को संध्या के समय घर के सभी कोनों में एक कागच के छोटे टुकड़े पर सेंधा नमक रख दें, और अगली सुबह बिना किसी सी बात किये सबसे पहले पूरे नमक को इकठ्ठा करें और किसी बहते नाले में डाल दें, इससे घर में सौभाग्य आता है।

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.