लाल किताब का उपाय : इन जानवरों को रोटी देने है बदल जाता है भाग्य

ज्योतिष उपायों में जानवरों को रोटी देने का अपना ही महत्त्व है
लाल किताब एक ऐसी किताब है जिसका भविष्य ज्ञान में बहुत महत्त्व है।  कहते है लाल किताब में पढ़ कर और कुंडली देख कर बहुत कुछ बताया जा सकता है।
चाहे हम कितना भी आगे बढ़ जाये लेकिन ज्योतिष विद्या को नजर अंदाज़ नहीं किया जा सकता।  न जाने कितने ही उपाय ज्योतिष में बताए गए है जिनसे हमारा भाग्य बदल जाता है।
दरअसल किस्मत का खराब होना ग्रहों का खराब होना है।  और ज्योतिष विद्या उन्ही ग्रहों को शांत कर आपकी किस्मत को वापिस अच्छा बना देती है।
लाल किताब में ऐसे ही कई समस्याओं के समाधान बताए गए है।
अक्सर दान पुण्य करने के उपाय ही आपने सुने होंगे लेकिन जानवरों को भोजन करवाने का उपाय किस्मत बदलने में बहुत कारगर है और आज हम आपको वही बताने जा रहे है।

कुछ जानवर ऐसे है जिन्हे भोजन करवाने से आपके बुरे दिन ख़त्म हो सकते है और अच्छे दिन आ सकते है जानिए –
1.  कुत्ते को भोजन करवाना
राहु की दशा को शांत करने के लिए कुत्ते को भोजन करवाना उचित रहता है।  ज्योतिष में कुत्ते को राहु का प्रतीक और भैरव देवता का वाहन माना जाता है।  और यदि कुत्ते को रोटी खिलाई जाये तो राहु द्वारा दिए जा रहे कष्ट बड़ी आसानी से दूर हो जाते है।
राहु आपकी बुद्धि भ्रष्ट करने के लिए जाना जाता है यदि इसका प्रभाव आप पर होता है तो आप कुछ न कुछ गलतियां कर अपने आप को मुसीबत में डाल लेते है ऐसे में कुत्ते को रोटी खिलाकर इसके प्रभाव को कम किया जा सकता है।

2. बंदर को भोजन 
सूर्य देव और भगवान् हनुमान जी के प्रतीक बंदर को भोजन करवा कर सूर्य का शनि के बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है। बन्दर को केले कोई फल आदि का भोजन करवाएं यह सूर्य के बुरे प्रभाव को कम कर देते है।

3. गाय को रोटी
हिन्दू धर्म में गाय को रोटी देने का अपना ही महत्त्व है।  सुबह के खाने में सबसे पहले गाय की रोटी बनाकर खिलाने का हिन्दू धर्म में बहुत महत्व है।  ऐसा करने से घर के पितृ देवता और अन्य देवता प्रसन्न होते है और सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। और जीवन में प्रगति होती है।

4. चीटियों को आटा 
चीटियों को आटा डालने के बारे में तो आपने सुना ही होगा अगर नहीं तो यह उपाय आपकी बिगड़ी किस्मत को अच्छी कर सकता है।  कई लोग अपनी कुंडली के हिसाब से ज्योतिष से राय लेकर चीटियों को आटा, बुरा या अन्य सामग्री खिलाते है।

5. कौवों को भोजन
कौवों को शनि का वाहन माना जाता है अगर कौवों को भोजन डाला जाये तो शनि की बुरी दृष्टि से कुछ हद तक मुक्ति पायी जा सकती है। मरने के बाद लोग मरने वाले के नाम की रोटी कौवों को डालते है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.