100 करोड़ फीस वाली एकमात्र स्टार बने सलमान खान

सलमान खान की फिल्म सुल्तान इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉक बस्टर फिल्म साबित हुई है।  फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले है और बहुत जल्द यह फिल्म भारत में 300 करोड़ रूपये कमाने वाली फिल्म बनने वाली है।  यदि ऐसा हुआ तो सलमान खान को इस फिल्म से बहुत बड़ा फायदा होगा।

दरअसल सलमान खान और यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा के बीच इस फिल्म को लेकर एक डील हुई थी जिसमें सलमान खान ने फीस ना लेकर फिल्म के प्रॉफिट में बराबर की हिस्सेदारी की बात की थी और डील फाइनल हो गयी थी।  हालांकि फिल्म ने अब तक अच्छा व्यवसाय किया है लेकिन यदि फिल्म 300 करोड़ का बिज़नस कर लेती है तो सलमान खान को कुछ  और अमाउंट मिल सकता है।

हालांकि कुछ मीडिया में यह खबर भी चल रही है की यदि फिल्म 300 करोड़ का Business नहीं कर पाती है तो सलमान खान को नुक्सान होगा।  क्योंकि डील के मुताबिक यदि फिल्म 300 करोड़ का व्यवसाय करेगी तो ही सलमान को कुछ प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी वार्ना नहीं, तब सलमान खान को सिर्फ फिल्म की फीस लेकर ही काम चलाना होगा।

 अब कौनसी डील वाली बात सही है यह तो पक्के तौर पर सलमान या आदित्य चोपड़ा ही बता सकते है।  कल तक मीडिया में चल रही ख़बरों की माने तो आदित्य सलमान से असल फिल्म की कमाई छुपा रहे है और उन्हें यही बता रहे है की फिल्म ने उतने रूपये का कारोबार अब तक नहीं किया है।  आदित्य ऐसा इस लिए कर रहे है ताकि उन्हें सलमान को डील के मुताबिक पैसा ना देना पड़े।  अगर फिल्म 300 करोड़ कमाएगी तो आदित्य को सलमान को करीब 60 करोड़ रूपये देंगे होंगे। हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई और कितना अफवाह है यह कहना थोड़ा मुश्किल होगा।
बता दें सलमान खान की इस साल की बहुत ही महत्वकांशी और बहु चर्चित फिल्म सुल्तान ईद पर रिलीज़ हुई थी इस फिल्म के लिए सलमान खान ने बहुत मेहनत की थी उन्होंने बहुत वजन बढ़ाया था और पहलवान की ट्रेनिंग भी ली थी।  फिल्म के रिलीज़ से पहले सलमान एक बयान पर विवादों में भी फंस गए थे और मीडिया और सोशल मीडिया पर उनकी बहुत आलोचना हुई थी।  बावजूद इसके सलमान खान की फिल्म ने release के साथ की कई रिकॉर्ड तोड़ डाले और फिल्म नें बहुत कमाई की।  भारत में ही नहीं विदेशों में भी सलमान की फिल्म ने झंडे गाड़े।  इस फिल्म में सलमान ने अनुष्का के साथ पहली बार काम किया,
अगर सलमान खान को इस फिल्म के लिए 100 करोड़ रूपये मिलते है तो बॉलीवुड के वे ऐसे पहले सितारे होंगे जो एक फिल्म  के लिए इतनी बड़ी रकम लेंगे।  इससे पहले किसी भी बॉलीवुड फिल्म स्टार ने किसी फिल्म के लिए करोड़ रूपये नहीं कमाए है।

You might also like

Leave A Reply