हमेशा जवान बने रहने का फार्मूला

आखिरकार लम्बे रिसर्च के बाद डॉक्टर्स ने साबित कर दिया की रिच प्लाज़्मा थैरेपी से लोगों को लम्बे समय तक जवान बनाये रखा जा सकता है।
डॉक्टर्स ने ऐसी तकनीक इजात की है जिससे त्वचा को लम्बे समय तक जवान बनाये रखा जा सकता है इस थैरेपी में जिस इंसान को ये थैरेपी करवानी होती है उसके शरीर के किसी भाग से खून लिया जाता है और चहरे की या जिस भी भाग की सर्जरी करनी है उस त्वचा में मिला दिया जाता है इससे उस जगह की त्वचा के  टिशूज को दुबारा से मजबूत बना स्किन को हेल्थी बना दिया जाता है।
कई हॉलीवुड और बॉलीवुड सितारे इस तरह की थैरेपी करवा चुके है।
इस थैरेपी में व्यक्ति के बांह में से खून निकाल लिया जाता है और उस खून में से प्लाज़्मा को अलग किया जाता है फिर प्लाज़्मा को उस जगह की त्वचा में मिला दिया जाता है जिस जगह पर सर्जरी करनी है। हालांकि ये बहुत लम्बा प्रोसेस है और इसमें और तकनीक का भी इस्तेमाल किया जाता है।
लेकिन इससे क्षतिग्रस्त त्वचा एक दम जवान हो जाती है और व्यक्ति लम्बे समय तक बिलकुल जवान दिखता है।

डॉक्टर्स के अनुसार ये तकनीक बिलकुल सेफ है क्योंकि इसमें उसी इंसान के खून का प्रयोग किया जाता है इस वजह से किसी भी प्रकार के इन्फेक्शन का कोई खतरा नहीं रहता है। इस थैरेपी से त्वचा को वो ताकत दी जा सकती है जो साधारण किसी भी तरीके से नहीं दी जा सकती है। गलत आदत खान पान या अन्य किसी वजह चेहरा खराब हो गया हो तो उस थेरेपी से हर तरह की झुर्रियां मुरझाया चेहरा फोड़े फुंसी डार्क सर्कल्स सारी समस्या ठीक हो जाती है। 

You might also like

Leave A Reply