अपने एक्स गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से बात करें लेकिन ये बातें ना बोलें

इसमें कोई गलत बात नही की आपको अपने एक्स की याद आ जाये कई बार ऐसा होता है की आप चाहकर भी अपने पुराने प्यार को भूल नहीं पाते है और कई बार भावनाओं में बहकर या ग़ुस्से में आ कर आप ऐसी हरकतें या बातें कर जाते है जो आपको कतई नहीं करनी चाहिए ये सिर्फ स्तिथि को और बिगाड़ सकती है और कुछ नही।
ये है ऐसी गलतियां जो नही करनी चाहिए –

आई मिस यू : कई बार ऐसा होता है की पुरानी यादों को याद करते हुए हम बहुत भावुक हो जाते है और अपने एक्स हो तुरंत आई मिस यू का मेसेज कर देते है ऐसा नही करना चाहिए क्योंकि आपका रिश्ता अब ख़त्म हो चुका है और रिश्ता ख़त्म होने के बाद ये कोई मायने नही रखता की आप उन्हें अब कितना याद करते है।

आई एम सॉरी : ब्रेक अप हो जाने के बाद  सॉरी कहना थोड़ा अजीब लग सकता है अगर आपको सॉरी बोलना ही है तो कोई स्ट्रांग रीज़न ढूंढ़कर ही बोले क्यों की अगर रिश्ता टूटने में कहीं न कहीं आपकी गलती थी तो फिर अब सॉरी बोल कर कोई फर्क नही पड़ने वाला ये सिर्फ स्तिथि को अजीब बना देगा।

भावनात्मक मैसेज करना : कभी कोई इमोशनल या रोमांटिक गाना सुनते वक़्त ये अक्सर होता है जब हम गाने की लाइन्स को अपनी स्तिथि से जोड़ने लगते है और ये महसूस करते है की ये बिलकुल आपकी ज़िंदगी पर ही लिखी गयी है और आप इमोशनल होकर अपने एक्स को कोई भावनात्मक मैसेज कर देते है।
ऐसा नहीं करें अपने ऊपर कंट्रोल रखें ऐसे अचानक से मैसेज करने और उन्हें याद करने से आप दोनों को तकलीफ और दुःख होगा और कुछ नही।

वन वर्ड मैसेज : फालतू की अटेंशन लेने के लिए उन्हें कभी एक शब्द का मैसेज जैसे हाय हेलो लिख कर न भेजे ये आपके पार्टनर के दिमाग में सिर्फ कन्फ्यूज़न और इर्रिटेशन पैदा करेगा इसीलिए आपको जो बोलना है सटीक बोलें।

पछतावा ना दिखाएँ : रिलेशनशिप ख़त्म होने के कई कारण हो सकते है हो सकता है आपको इसका सबसे ज्यादा दुःख हो लेकिन इस बात को कभी अपने एक्स को नही बताएं की आप को पछतावा है ये बहुत बेइज्जती वाला हो सकता है जब आप रिश्ते से बाहर निकल चुके है तो इस आत का कोई मतलब नही है बेहतर होगा आप लाइफ में मूव ओन करें।

गुड बाय कहना चाहता हूँ :  माना की ब्रेक अप के बाद उभरना थोड़ा मुश्किल है लेकिन ऐसी छोटी छोटी बातें बोल कर वापिस करीब आने की उम्मीद में न रहे।
अब जब सब कुछ गुड बाय हो चुका है तो बोलकर जाहिर नहीं करें तो अपने एक्स को ऐसे मैसेज भेजने से बचें।

 ग़ुस्से पर कंट्रोल करें : अपने एक्स पर कई बार आपको घुस्सा भी आता है और आप उसे नॉन स्टॉप मैसेज करना चालू कर देते है पुरानी बातों में उसकी गलतियां उसे मैसेज करते है तो कभी उस पर सारी भड़ास निकलते है जितना घुस्सा होंगे उतनी तकलीफ आपको होगी और फिर उनकी गलतियां निकाल के प्रॉब्लम सॉल्व नही होने वाली।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.