लड़कियों की पसंद है ऐसे लड़के

अक्सर लड़के इसी कन्फ्यूजन में रहते है की लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते है क्या अच्छा लगता है और क्या बुरा।  आखिर लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए क्या किया जाये।
काफी सारी रिसर्च के बाद कुछ बातें सामने आई है की लड़की आखिर एक लड़के में क्या ढूंढ़ती है –

हैंडसम कम हो पर समझदार हो – अक्सर लड़कियां हैंडसम लड़का ही पसंद करती है लेकिन वो अक्ल से पैदल हो तो क्या फायदा।  लड़कियां दिखावट से ज्यादा बुद्धिमान व्यक्ति की और जल्दी आकर्षित होती है जो सही समय पर सही दिमाग लगाना जानता है जिसे चीज़ों की समझ हो और सही फैसले लेना जानता हो।
केवल हैंडसम दिखने वाले लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते है।
आवाज़ में हो बात – जिन लड़कों की आवाज़ थोड़ी गंभीर होती है और धीमी आवाज़ में बात करते है ऐसे लड़के उन्हें पसंद है।  ना की वे लोग जो थोड़ी ऊँची आवाज में बात करते है जिनकी आवाज़ में बिलकुल भी गंभीरता नहीं होती है। लड़के जो लम्बी बात चीत के दौरान भी एक ही लहजे में बात करते चले जाएं और गंभीरता से करते चले जाये उन्हें लड़कियां ज्यादा पसंद करती है।
खुद भी खुश हो और उसे भी रख सके – लड़की चाहती है की वो पाने सारे गम और  प्रॉब्लम्स भूलकर आपसे बातें करें और ख़ुशी ढूंढे लेकिन अगर आप अपना दुखड़ा लेकर उसके पास बैठ जाएंगे तो उन्हें ये पसंद नहीं आता है जितना हो सके उसके सामने खुश रहिये एक्टिव नजर आइये इससे उनमें आपके प्रति और इंटरेस्ट जागेगा।  लड़कियां चाहती है की उनका पार्टनर उस वक़्त पर उसे खुश रखने की हिम्मत रखता हो जब वो सबसे ज्यादा दुखी हो।  क्योंकि लड़की जब दुखी होती है तो अपने पार्टनर को ही याद करती है ऐसे में वो उसे हँसाने का माद्दा रखता हो तो बेहतर है।
इसीलिए लड़कियां ऐसे लड़कों की तरह ज्यादा आकर्षित होती हैं जो हंसमुख प्रवृति  का है और उदास ना दिखता और ना बोलता हो।
पेम्पेरिंग करने वाला – हर लड़की को पसंद है की कोई उसकी सबसे ज्यादा केयर करे।  उसका हाल चाल पूछे और उससे प्यार से बातें करें जो लड़के उनकी चिंता करते है उन्हें सबके सामने भी डायरेक्ट एड्रेस करते है उनकी तारीफ़ करते है और समय समय पर उनके हाल चाल पूछते है पसंद आते है।
उलझन में ना हो क्लियर हो – लड़के जिनके अपने फंडे क्लियर होते है लड़कियों को पसंद आते है।  जो लड़का खुद में ही उलझा हुआ हो कंफ्यूज हो और उसके अपने प्लान ना हो ऐसे लड़कों से लड़की दूर ही रहना पसंद करती है।
क्योंकि लड़की अगर आपको अपना पार्टनर बनाती है तो वो चाहती है की आप उसकी कन्फ्यूजन दूर करें और उसे भी सही रास्ता बताने में मदद करेंगे लेकिन अगर आप खुद ही क्लियर नहीं है तो फिर कुछ नहीं हो सकता।
जल्दी जल्दी ना करें – हर बात  में जल्दबाजी ना दिखाएँ शांति से काम निपटाएं चाहे वो डेट हो शॉपिंग हो कहीं घूमना हो या कुछ और कोशिश करें की हमेशा शांत बने रहे हड़बड़ी करने वाले लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते है।

स्टाइल समझते हो और प्रेजेंट करने की क्षमता रखते हो – हालांकि आपको सिंपल दिखना रहना पसंद हो लेकिन कम से कम आपको स्टाइल फैशन की समझ जरूर हो अपनेआप को कभी कभी थोड़ा ट्रेंडी बनाना जानते हो थोड़ा मॉडर्न दिखना जानते हो ऐसे लड़के लड़कियों को भाते है।  आपको लोगों के सामने खुद को प्रेजेंट करना आना चाहिए। अगर आप कॉन्फिडेंस से लड़की के साथ हर जगह जाते है और अच्छे से खुद को प्रेजेंट करते है तो आप उसे निश्चित तौर पर पसंद आएँगे। और अगर आप खुद ही बिना अनुशासन के रहते है गंदे रहते है आपको अपनी चीज़ों की परवाह नहीं है तो उसे लगता है की आप उनकी केयर भी नहीं कर पाएंगे ऐसे में वे आपसे दूर भागना ही अच्छा समझेगी।  इसीलिए अपनेआप को थोड़ा इस दिशा में बदलना होगा। 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.