यूँ कमाए जाते है 55 हजार से 5 करोड़, सोचने पर मजबूर करेगा ये आर्टिकल

ये आर्टिकल उन लोगों के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण होगा जिनके पास बुलेट बाइक है, क्योंकि इसे पढ़कर उनके मन में कई तरह के सवाल पैदा होंगे।आपको पढ़कर हैरानी होगी की कुछ लोगों ने थोड़ी सी समझदारी ना दिखाकर 55000 रूपये से 5 crore  रूपये कमाने का अवसर गवां दिया। आज ये आर्टिकल आपको बताएगा की कैसे एक सही समय पर सही जगह किया गया  Investment आपको बहुत सारे रूपये दिला सकता है।

बुलेट गाडी आयशर मोटर्स की है सन् 2001 में बुलेट की कीमत 55000 रूपये थी उस टाइम पर आयशर मोटर्स कंपनी के shares का भाव  सितंबर 2001में 17.50 रूपये पर था।  उस समय बुलेट खरीदने की जगह उसी कंपनी के शेयर्स खरीद लेते तो 55000 रूपये में 3143 शेयर्स मिलते।  जून 2016 में आयशर मोटर्स के शेयर्स की कीमत 19250 रूपये है।  अब अगर calculate किया जाये तो उस टाइम बाइक की जगह खरीदे गए शेयर्स की कीमत लगभग 6 करोड़ रूपये बनती है।
आज बुलेट की जगह आपके पास जैगुआर जैसी करोड़ों रुपयों की गाडी होती। हालांकि बुलेट राइड एक पैशन है और पैशन को रुपयों से तोलना शायद  बाइक राइडर्स को पसंद ना आये। लेकिन एक बात तो तय है की सही कंपनी में सही समय पर इन्वेस्ट करने पर हमें अच्छा Return मिल सकता है।

अभी भी इस कंपनी की स्तिथि शेयर्स में बहुत अच्छी है और marketers का कहना है की आज भी इस कंपनी में इन्वेस्ट किया जा सकता है इसके कुछ कारण यह है –
एक तो कंपनी पर किसी तरह का कोई क़र्ज़ नहीं है।
कंपनी सिर्फ अपनी ग्रोथ के बारे में सोचती है और जो कमाती है वो कंपनी की ग्रोथ में लगा देती है यह साबित करता है की कंपनी कितनी वर्क ओरिएंटेड है और अपने लक्षयों के प्रति क्लियर है।
कंपनी  ने साल 2015 में 4.5 लाख बाइक्स बेचीं है और आने वाले Future में और ज्यादा बेचने के टार्गेट्स है।  इस कंपनी ने आजतक किसी को  नुक्सान नहीं पहुँचाया।

You might also like

Leave A Reply