सिर्फ कुछ घंटे दीजिये और ऑनलाइन कमाइए ज्यादा पैसा

जैसे जैसे डिजिटल का ट्रेंड बढ़ रहा है वैसे वैसे लोग इंटरनेट के जरिये अपनी अर्निंग को बढ़ा रहे है। इंटरनेट के जरिये कई लोग अपना ऑनलाइन बिज़नेस स्टार्ट कर रहे है तो कई कुछ घंटे काम कर अच्छा खासा रुपया कमा रहे है।  आज इंटरनेट एक तरह की क्रांति बन गयी है हर कोई इस्तमाल कर रहा है लेकिन ज़रा सी मेहनत आपको अच्छा रुपया भी दिला सकती है जानिए कैसे –

अगर आपको लिखने का शौक है और आप अच्छा लिखते है तो किसी वेबसाइट या ब्लॉग से संपर्क कर सकते है आजकल सभी कंपनियों के बिज़नेस ऑनलाइन है और उनकी अपनी वेबसाइट है आप चाहे तो उनसे संपर्क कर सकते है और उनके प्रोडक्ट के बारे में लिखकर उनकी वेबसाइट पर पब्लिश कर सकते है।
इसके लिए आपको उनके ऑफिस जाने की भी जरुरत नहीं है इसे पेड़ राइटिंग कहते है आप उनकी क्लाइंट की नीड के हिसाब से आर्टिकल लिख सकते है यह काम आप घर से भी कर सकते है वे वेबसाइट आपको पर आर्टिकल या मंथली भी सैलरी दे सकती है

पेड राइटिंग नहीं करनी है तो यह काम आप खुद के लिए कर सकते है आप खुद की वेबसाइट या ब्लॉग बना लीजिये और उस पर लिखिए।  कुछ ऐसा लिखिए जो की काफी इंटरेस्टिंग हो और यूजर उसे पढ़ने को आये अगर यूजर आपके ब्लॉग को पढ़ने आ रहे है तो फिर आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगाना शुरू कर दीजिये।  विज्ञापन से आपको अर्निंग होने लगेगी लेकिन इसके लिए आपको रोज़ नया कंटेंट डालना पड़ेगा और अच्छे यूजर इकट्ठे करने होंगे जो रोज़ आपकी वेबसाइट पर आकर आपका कंटेंट पढ़ें।
विज्ञापन लगाने के लिए आप गूगल के एडसेंस को संपर्क कर सकते है वहां रजिस्टर कर वे आपके ब्लॉग को रिव्यु करेगा तो फिर विज्ञापन लगाना शुरू कर देगा।

बस इंटरनेट पर रिसर्च कीजिये और पैसे कमाइए, अक्सर ऐसे क्लाइंट होते है जिन्हे कुछ जानकारी कम समय में जुटानी होती है लेकिन उनके पास समय नहीं होता है ऐसे में वह इस काम के लिए एजेंसीज को पैसे देकर ये काम करवाती है वह एजेंसी या फ्रीलांसर लोग पैसे लेकर उनके लिए किसी पर्टिकुलर टॉपिक पर रिसर्च करते है और इनफार्मेशन ढून्ढ कर क्लाइंट को देते है।  लेकिन ये इनफार्मेशन सत्य होनी चाहिए और दिए गए समय में ही देनी होती है।
जैसे मीटिंग में पेश की जाने वाली पीपीटी के लिए कंटेंट ढूंढ़ना या किसी टॉपिक पर रिसर्च करने के लिए क्लाइंट फ्री लांसर को ये टास्क दे देता है और समय सीमा  निर्धारित होती है।  उस तय समय में रिसर्च कर क्लाइंट को दीजिये और तय पैसे उठाइये।

वेबसाइट की मार्केटिंग कीजिये, अक्सर वेबसाइट तो लोग बना लेते है लेकिन उनपर यूजर लाना बहुत मुश्किल होता है और इसीलिए वेबसाइट ओनर और कम्पनीज मार्केटिंग पर्सन ढूंढ़ती है वे पार्ट टाइम बन्दे भी ढूंढ़ती है जो उन्हें तय यूजर उनकी वेबसाइट पर ला कर दें इसके लिए एक रकम तय कर ली जाती है और आपको तय यूज़र तय समय में उनकी वेबसाइट पर भेजने होते है इसके लिए आप सोशल मीडिया का इस्तमाल कर सकते है क्योंकि वहां से आसानी से यूज़र्स को लाया जा सकता है।  इसके लिए आप थोड़ा पढ़ भी सकते है।

You might also like

Leave A Reply