संकेत जो बताते है की आपके घर में है नेगेटिव शक्तियां

भले ही कुछ लोग इन बातों में यकीन  नहीं रखते हो, लेकिन इस दुनिया में शक्तियां तो मौजूद है कुछ सकारात्मक तो कुछ नकारात्मक। सुपरनैचुरल पावर भी है कई लोग है जिनके साथ चमत्कार होते है तो कई लोगों के साथ अजीबो गरीब घटना भी होती है।  दुनिया में ऐसी कितनी ही घटनाएं हुई है जिनमें लोगों ने माना की उन्होंने भूत देखा या किसी साये के होने का आभास किया है। यह ऐसी शक्तियां होती है जो असल में होती तो है लेकिन दिखाई नहीं देती है लेकिन अपने होने का अहसास जरूर करवाती है।

जानिए कहीं आपके घर में भी ऐसी नेगेटिव शक्तियां तो मौजूद नहीं है कहते है भूत प्रेतों के होने का अहसास सबसे पहले जानवरों को होता है और खास कर के कुत्ते या बिल्ली को, अगर आपके घर में भी कोई पालतू जानवर जैसे कुत्ता या बिल्ली है तो इन शक्तियों के होने का आपको आभास जल्दी ही हो जाएगा। अगर आपके पालतू जानवर का व्यवहार अचानक से अजीब हो गया है वह सहमा सहमा सा रहने लगा है घर के किसी हिस्से में जाकर अचानक डरने लगा है बेवजह भौंकने लगा है तो इसे नजरअंदाज ना करें ये हरकतें घर में किसी नेगेटिव शक्ति के मौजूद होने के संकेत हो सकते है।
अगर आपको स्वयं को ही घर में किसी के होने का अहसास होने लगे जैसे आप कमरे  में अकेले बैठे है और आपको ऐसा अंदर से प्रतीत हो की किसी ने अभी अभी कमरे में प्रवेश लिया है या अचानक ऐसा लगे की कमरे में और भी कोई है तो आपको पूजा पाठ की व्यवस्था जल्दी ही कर लेनी चाहिए लेकिन सिर्फ एक बार ऐसा होने पर कुछ ना मान लें अगर ऐसा आपके साथ बार बार हो रहा है तो ही इसे सीरियसली लें।
ऐसा माना जाता है की जिस स्थान पर भूत प्रेत आते है वहां का टेम्प्रेचर अचानक से कम हो जाता है अगर आपके घर का तापमान भी नार्मल हो और अचानक से कभी कभी कम हो जाता हो जबकि मौसम की तरफ से ऐसे कोई भी संकेत ना हो तो समझ लीजिये की घर में कुछ गड़बड़ है।
नकारात्मक ऊर्जाएं अपने साथ खुशबू लाती है अगर आपके आसपास सब कुछ नार्मल है और अचानक  आपके आस पास की हवा में खुशबू फ़ैल जाये या आपको अचानक आपके आसपास अजीब सी खुशबू आने लगे तो यह संकेत किसी नेगेटिव शक्ति के मौजूद होने के होते है।
अगर कोई आपकी महत्वपूर्ण वस्तु जहां आपने रखी थी वहां ना मिले और एन मौके पर आप उसे ढूंढने के लिए परेशान हो और ऐसा बार बार हो जब चीज़ें जहाँ राखी थी वहां नहीं मिल रही है और घर के किसी सदस्य ने छेड़ी भी नहीं है, इसका मतलब सावधान होने की जरुरत है कोई गलत शक्ति है और आपको परेशान करने का उसका उद्देश्य हो सकता है।
अचानक से ही आपको आपके ही घर के किसी कमरे में जाने में अजीब सा लगने लगे और उस कमरे में जाने से पहले ही पैर थम से जाएं उस कमरे में जाने का मन ना करने लगे तो ये संकेत है किसी बाहरी ऊर्जा के उस कमरे में होने के, समय है की कोई पूजा पाठ का आयोजन घर में करवाया जाये।
देर रात अगर अचानक आपकी आँख खुलने लगे और ऐसा प्रतीत हो की कमरे में कोई आया था या आया है या घर में कुछ हलकी हलकी किसी तरह की आवाजें सुनाई दे और ऐसा अक्सर होता हो तो इसे नजरअंदाज ना करें अक्सर हम हमारा वहम समझते है पर असल में हो सकता है की की नकारात्मक ऊर्जा मौजूद हो।

कहते है नकारात्मक शक्तियां अक्सर घर में क्लेश करवाती है और झगडे करवाने और लोगों को परेशान भी करती है अगर ऐसा आपके घर में भी अचानक होने लगा है की आराम और शांति से रहने वाले घर के सदस्यों में अचानक बात  नहीं बन रही हो झगडे स्टार्ट हो गए हो और लोग परेशान और मानसिक अशांत रहने लगे हो तो यह भी नेगेटिव ऊर्जा के मौजूद होने के संकेत होते है।
ये सभी मान्यताओं पर आधारित तथ्य है जो लोग इनमें विश्वास नहीं करते है उन्हें नहीं ही करना चाहिए।  लेकिन घर में समय समय पर पूजा पाठ करवाते रहने की सलाह सभी देते है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.